logo

भाजपा के सांगठनिक कार्यक्रमों में सरकारी हस्तक्षेप अवैध: हिमंता बिस्वा सरमा 

HEMANTABISWASHARMA3.jpg

द फॉलोअप डेस्क 


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए असम सरकार के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा चुनाव सह प्रभारी हिमांत बिस्वा सरमा ने कहा कि चुनाव आयोग की आदर्श आचार संहिता चुनाव अधिसूचना जारी होने की तिथि से प्रभाव में आती है। अधिसूचना जारी होने तक, प्रत्येक राजनीतिक दल को अपने कार्यक्रम संचालित करने का अधिकार है। कहा जब तक हम किसी नियम या संवैधानिक प्रावधान का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं, हमारी गतिविधियों में राज्य सरकार  द्वारा किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप अवैध माना जाएगा। 

क्या है हेमंत सोरेन के पोस्ट में 

दरअसल सीएम हेमंत सोरेन ने सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी किया है कि चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करने वाले अफसरों पर कार्रवाई करें और इसकी सूचना दें। दरअसल बीजेपी की गोगो दीदी योजना को लेकर विवाद पैदा हुआ है, जिसके लिए बीजेपी की ओऱ से फार्म भरवाए जा रहे हैं। इस पर सीएम हेमंत ने आपत्ति की है। इस विवाद को लेकर सीएम हेमंत सोरेन और बीजेपी के तमाम नेता आमने सामने आ गये हैं। इस संबंध में बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने भी ट्विट किये हैं। 
बता दें कि भारत चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को सर्वेक्षण की आड़ में चुनाव के बाद लाभार्थी-उन्मुख योजनाओं के लिए मतदाताओं का नामांकन/पंजीकरण बंद करने का निर्देश दिया है। सीएम हेमंत ने इसी आदेश को आधार बनाया है।
 

Tags - himanta biswa sarma newshimanta biswa sarmaindian government hemantsoren jmm bjp