logo

कोडरमा : नाबालिगों की हुई इंस्टाग्राम पर दोस्ती तो घर से भाग निकले, पुलिस ने ऐसे किया रेस्क्यू 

child1.jpg

कोडरमाः
सोशल मीडिया के जरिए इनदिनों बच्चे भटकते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनकी किसी से भी दोस्ती हो जाती है बातचीत शुरू होती है और फिर एक दूसरे के लिए घर से भागने को भी तैयार हो जाते हैं। ताजा मामला आया है कोडरमा से जहां RPF, ने गुरुवार को कोडरमा स्टेशन परिसर से दो लड़कियों एवं एक लड़के को रेस्क्यू किया। तीनों बच्चों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है। तीनों नाबालिग हैं। 


क्या है मामला 
आरपीएफ इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि पूछताछ में दोनों लड़कियों ने अपनी उम्र 16 वर्ष बताया। एक ने अपना घर हजारीबाग, तो दूसरे ने कोडरमा बताया। फिर कहा कि हम दोनों अपने भाई के साथ पटना जा रहे हैं। साथ में जो लड़का था उससे पूछताछ करने पर पता चला कि वह गाजीपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला बोला कि दोनों लडकियों से इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई है। अब कोडरमा आया हूं तथा इनलोगों को पटना ले जाने वाला हूं। इसके बाद तीनों के परिजन से संपर्क किया गया, तो पता चला कि तीनों अपने-अपने घर से भागे हुए हैं। बता दें कि आरपीएफ ने अपने ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते के तहत बच्चों को रेस्क्यू किया। 

 

तीनों नाबालिग को चाइल्ड लाइन भेजा गया
नाबालिग लड़कियों एवं लड़के को महिला आरक्षी की देखरेख में रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, कोडरमा लाया गया. साथ ही इसकी सूचना समर्पण चाइल्ड लाइन हेल्प ग्रुप, कोडरमा को दी गयी। सूचना पर चाइल्ड लाइन की सदस्य ज्योति सिन्हा, सुनीता कुमारी एवं जितेंद्र कुमार सिंह पोस्ट पर आए, जहां तीनों को उन्हें सुपुर्द कर दिया गया।