logo

रोजगार, विकास और बदलाव के लिए बीजेपी की सरकार बनाना जरूरी- दुमका में बोले मोहन यादव 

FOLLOWUP301.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

दुमका में सोमवार को परिवर्तन यात्रा के समापन में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बाबा वैद्यनाथ की पूजा करके आया हूं। कहा राज्य की जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी की गठबंधन सरकार  ने झारखंड के लोगों के साथ अन्याय किया है। रोजगार, विकास और बदलाव के लिए बीजेपी की सरकार बनाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आदिवासियों को प्रोत्साहित करने में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का अहम योगदान रहा है। देश में पहली बार किसी आदिवासी महिला को देश का सर्वोच्च पद देकर राष्ट्रपति बनाने का कार्य मोदी ने किया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस राज्य में बाबा बैद्यनाथ की कृपा और बीजेपी के कारण एक समृद्ध भविष्य छिपा हुआ है। यहां की महिलाओं, मजदूरों और युवाओं में मेहनत और लगन की अपार क्षमता है, लेकिन झारखंड आज अपने नंबर वन स्थान को खोकर सबसे नीचे आ गया है, और इसका कारण हेमंत सरकार की नाकामी है।

सीएम यादव ने राज्य की जनता से कहा कि अब इस सरकार को न सहना है और न कुछ कहना है, बस इसे बदलकर रहना है। हालांकि, यह बदलाव आसान नहीं होगा। बदलाव क्यों करना है? क्योंकि राज्य में जेएमएम-कांग्रेस की सरकार ने लूट मचा रखी है। यह सरकार केवल चुनाव जीतने के लिए वोट मांगती है और जनता से झूठ बोलती है। हेमंत सरकार ने 2019 के चुनाव में जो वादे किए थे, उनमें से कितने वादे पूरे हुए हैं? उन्होंने 5 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, क्या किसी को नौकरी मिली?

उन्होंने आगे कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार में लाखों-करोड़ों का घोटाला हुआ है। बदलाव होकर रहेगा। जिसने घपला किया है, उसे जेल जाना पड़ेगा। राज्य सरकार ने झारखंड की जनता की भावनाओं को आहत किया है, और इसके लिए जनता गठबंधन सरकार को कभी माफ नहीं करेगी। राज्य सरकार के दौरान 300 करोड़ का भूमि घोटाला और 100 करोड़ का खनिज घोटाला हुआ। गठबंधन सरकार के एक नेता के घर से अवैध राशि मिलने पर सीएम यादव ने सवाल उठाते हुए कहा, "किस सांसद के घर से 300 करोड़ मिले थे?" ऐसे नेताओं को ऐसे नेताओं को जनता के सामने आने से पहले सोचना चाहिये। 


 

Tags - BJP government employment Mohan Yadav Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand