logo

डॉ. करमा उरांव की स्मृति में आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन, बंधु तिर्की ने झारखंड के फुटबॉल प्रतिभाओं को किया प्रेरित 

footabal_tournament.jpg

द फॉलोअप डेस्क: 
शुक्रवार 7  सितंबर को डॉ. करमा उरांव की स्मृति में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। यह टूर्नामेंट 5 सितंबर से 7 सितंबर तक हुआ। इस  इस अन्तर आदिवासी छात्रावास फुटबॉल प्रतियोगिता में बालक वर्ग की 16 टीम एवं बालिका वर्ग में 8 टीम ने भाग लिया। टूर्नामेंट में । झारखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता बंधु तिर्की ने कहा है कि झारखंड की फुटबॉल प्रतिभाओं को डॉ. करमा उरांव के समर्पण से प्रेरित होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि झारखंड की पहचान उसके मानव संसाधन और खिलाड़ियों के बल पर भी होती है।

डॉ. करमा उरांव की स्मृति में आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच के बाद समापन समारोह में बंधु तिर्की ने कहा कि अगले वर्ष इस टूर्नामेंट का आयोजन और भी भव्य रूप में होगा। वहीं मांडर की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि झारखंड की जमीन और अपने मेरिट के प्रति समर्पित होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड की ज़मीन से गहराई से जुड़े डॉ. करमा उरांव ने झारखण्ड के सम्पूर्ण सामाजिक एवं आर्थिक विकास के लिये जो सपना देखा था और उसे हर हाल में याद रखने की जरूरत है। 

इस टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग में जेवियर कॉलेज हॉस्टल रांची ब्लॉक ए ने प्रथम पुरस्कार जीता। द्वितीय पुरस्कार वीर बुधु भगत आदिवासी छात्रावास हातमा रांची ब्लॉक ए को, तृतीय पुरस्कार आदिवासी बालक छात्रावास हातमा रांची को और चतुर्थ पुरस्कार ज़ेवियर कॉलेज हॉस्टल रांची ब्लॉक बी को दिया गया। वहीं बेस्ट गोलकीपर फुलदेव उरांव, मैन ऑफ द मैच प्रदीप  को, मैन ऑफ द सीरीज सोहित उरांव को घोषित किया गया। जबकि महिला वर्ग में प्रथम पुरस्कार आकांक्षा बालिका कॉलेज छात्रावास रांची को, द्वितीय पुरस्कार भागीरथी बालिका कॉलेज छात्रावास रांची को, तृतीय पुरस्कार सरना बालिका कॉलेज छात्रावास रांची को और चतुर्थ पुरस्कार ऑब्लेट छात्रावास कांटाटोली रांची को प्रदान किया गया। वहीं, बेस्ट गोलकीपर का ख़िताब लक्ष्मी कुमारी को, मैन ऑफ द मैच महिमा टोप्पो को और बेस्ट अनुशासित टीम का ख़िताब संत अन्ना बालिका छात्रावास रांची को दिया गया। जबकि बेस्ट अमेजिंग टीम सरस्वती बालिका छात्रावास रांची को घोषित किया गया। 
इस समापन समारोह में अतिथि पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, मांडर की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की के साथ ही डॉ प्रकाश उरांव, रेजी डुंग डुंग, गीताश्री उरांव, केशव महतो कमलेश, शांति उरांव, डॉ. हरि उरांव, एल एम उरांव, मंगलेश्वर भगत, सुशील उरांव, डॉ. राकेश किरण सहित अनेक लोग उपस्थित थे। 


 

Tags - फुटबॉल टूर्नामेंट अन्तर आदिवासी छात्रावास फुटबॉल प्रतियोगिता बंधु तिर्की शिल्पी नेहा तिर्की Football Tournament Inter Tribal Hostel Football Competition Bandhu Tirkey Shilpi Neha Tirkey