logo

सेल्फी के कारण बुझा घर का चिराग; 15 साल के बच्चे की नदी में डूबने से हुई मौत

drowning13.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड की कोल नगरी धनबाद में सेल्फी लेने के चक्कर में दामोदर नदी में डूबने से एक 15 साल के बच्चे की मौत हो गई है। घटना धनबाद के जोड़ापोखर थाना क्षेत्र की है, जहां जामाडोबा डुमरी नंबर 4 निवासी दिनेश जयसवाल के इकलौते बेटे प्रशांत कुमार की मौत हो गई।

प्रशांत स्वतंत्र भारत भागा स्कूल में 10वीं का छात्र था। रविवार को दामोदर नदी के काली मेला विनोद पुल के पास सेल्फी लेने के चक्कर में प्रशांत डूब गया। मामले की जानकारी मिलते ही भौंरा ओपी प्रभारी रंजीत राम घटनास्थल पर पहुंचे। इस पर तुरंत एक्शन लेते हुए मुनिडीह से गोताखोरों की 10 सदस्यीय टीम को बुलाया गया। लगभग 3 घंटे की मशक्कत के बाद टीम ने दामोदर नदी से प्रशांत का शव बाहर निकाला।घर में मचा कोहराम
प्रशांत का शव बाहर निकलते ही उसके घर में कोहराम मच गया। मृतक की मां वंदना देवी, बहन मनीषा और बैष्णवी शव से लिपटकर रोने लगी। इस दृश्य को देखकर हर किसी की आंखें छलक उठी। मौके पर मौजूद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया। 

घटनास्थल पर पहुंची विधायक 
उक्त घटना की जानकारी मिलने पर झरिया विधायक नीरज पूर्णिमा सिंह काली मेला दामोदर नदी पहुंची। इस दौरान उन्होंने खोजबीन का जायजा लिया और पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। विधायक नीरज पूर्णिमा सिंह ने परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया।कैसे हुई प्रशांत की मौत
इस घटना के बारे में प्रशांत के परिवार ने बताया कि मृतक रविवार की सुबह अपने दोस्त हर्ष के साथ काली मेला दामोदर नदी गया था। सुबह 7 बजे के करीब स्थानीय लोगों ने उन्हें सूचना दी कि प्रशांत नदी में डूब गया है। इस घटना के बाद से ही पूरा परिवार शोक में डूबा है।  

नदी के पास तैनात हो गार्ड और गोताखोर 
इस घटना क बाद दामोदर नदी के आस-पास के खतरनाक क्षेत्रों में गार्ड और गोताखोर तैनात करने की मांग की गई है। बीजेपी नेता अखिलेश सिंह, शिव यादव और उमेश यादव का कहना है कि काली मेला दामोदर नदी पर बने बिनोद पुल से लेकर मोहलबनी मुक्ति धाम व दामोदर नदी किनारे के अन्य स्थान काफी खतरनाक हो चुके हैं। इन जगहों पर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। पहले भी कई बार लोगों ने जिला प्रशासन से इन जगहों पर गार्ड के साथ गोताखोरों के तैनाती की मांग की है। लेकिन अबक इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गई है।
 

Tags - Drowning in river child died Damodar River Dhanbad Jharkhand News News Jharkhand