logo

सावधान : गुमला डीसी का बनाया गया फेंक आईडी, प्रशासन ने सावधान रहने की अपील की 

susi.jpg

रांची : 
साइबर क्रिमिनल्स अब तक आम इंसानों को ही चूना लगाते थे, लेकिन अब प्रशासनिक अधिकारियों के नाम का सहारा लेकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। साइबर अपराधियों ने गुमला डीसी सुशांत गौरव का फेक आईडी बनाया है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। विभाग ने मोबाइल नंबर जारी किया है, जिससे लोगों को मैसेज भेजा जा रहा है। अपराधियों ने गुमला डीसी के फोटो के साथ फेक आई डी बनाया है। 


 विभाग ने सूचना जारी की 
गुमला डीसी के फेक ID से प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर आम लोगों तक को मैसेज भेजा जा रहा है। ठग मैसेज भेजकर लोगों को अपने झांसे में लेने का प्रयास कर रहा है। विभाग ने अधिकारियों एवं आमलोगों के लिए सूचना जारी किया है कि सावधान! डीसी गुमला सुशांत गौरव के नाम तथा फोटो का उपयोग कर फेक व्हाटसऐप अकाउंट बनाकर आमजनों तथा अधिकारियों को मैसेज भेजे जा रहे हैं।

इस नंबर से भेजा जा रहा मैसेज 

बताया गया कि मोबाइल नंबर 9912051896 से पिछले कुछ दिनों से विभिन्न लोगों को व्हाटसऐप पर डीसी के नाम से मैसेज भेजें जा रहे हैं। यह नंबर डीसी अथवा किसी भी अधिकारी से संबंधित नहीं है। अगर इस मोबाइल नंबर से किसी को मैसेज आए, तो सावधान एवं सतर्क हो जाएं। साथ ही तत्काल इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी जाए. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से कहा गया कि आधिकारिक नंबर की पुष्टि करने के बाद ही उसपर विश्वास करें।