logo

चुनाव बहिष्कार :  रोड नहीं तो वोट नहीं, इस गांव में लोग नहीं घुसने दे रहे किसी लोकसभा प्रत्याशी को 

road3.jpg

धनबाद 
टुंडी के नक्सल प्रभावित क्षेत्र खाखुडीह गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद किया है। लोग किसी लोकसभा प्रत्याशी को गांव में घुसने नहीं दे रहे हैं। मिली खबर के मुताबिक लोगों ने आज विशाल प्रदर्शन किया औऱ जुलूस निकाला। इस दौरान लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, किसी भी राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशियों को गांव में प्रवेश नहीं करने देने की बात कही। लोगों ने जेएमएम प्रत्याशी मथुरा महतो और आजसू प्रत्याशी सीपी चौधरी के खिलाफ नारेबाजी की। 

जुलूस खाखुडीह से कमारडीह तक पहुंचा


दूसरी ओऱ धनबाद जिला निर्वाचन विभाग की ओऱ से चुनाव प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में 15 साल से सड़क निर्माण की मांग करने के बावजूद विधायक व सांसद द्वारा मांग पूरी नहीं की गयी। इससे आक्रोशित हो कर लोगों ने वोट बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। ग्रामीणों के उग्र प्रदर्शन और विरोध से जागरूकता अभियान में ग्रहण लगता दिखाई दे रहा है। मिली खबर के मुताबिक रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन कर एक जुलूस निकाला गया। इसमें सैकड़ों की तादाद में महिला और पुरुषों ने डुगडुगी बजाते हुए टुंडी विधायक सह गिरिडीह लोकसभा के इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी मथुरा प्रसाद महतो और गिरिडीह लोकसभा के एनडीए प्रत्याशी सांसद चंदप्रकाश चौधरी के खिलाफ़ नारेबाजी की। खाखुडीह से जुलूस कमारडीह तक पहुंचा। 

ग्रामीण हुए गोलबंद 
इससे पहले, रोड नहीं तो वोट नहीं को लेकर खाखुडीह गांव में एक बैठक कर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जब तक सड़क का निर्माण नहीं किया जाएगा, गांव का कोई भी व्यक्ति इस लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डालेगा। वे मतदान का बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों को चेतावनी दी है कि अगर कोई भी प्रत्याशी इस गांव में वोट मांगने के लिए आते हैं, तो उन्हें गांव में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। लोगों ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के अलावे प्रखण्ड जिला स्तर तक कई बार लिखित आवेदन दिया गया, लेकिन आज तक सड़क निर्माण नहीं हुआ। 

 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Election BoycottMathura MahatoChandraprakash ChaudharyJharkhand News