logo

जामताड़ा : सरकारी स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी पर शिक्षा मंत्री गंभीर, बोले–7 दिन में दीजिए रिपोर्ट

JAGARNATH.jpg

जामताड़ा : 
जामताड़ा जिला में कुछ स्कूलों के नाम में उर्दू शब्द जोड़े जाने का मामला सामने आया था। छुट्टी के दिन में भी बदलाव की बात कही गयी थी।रविवार के बदले शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही थी जबकि, सरकार के निर्देश के अनुरूप रविवार को विद्यालय में अवकाश होना है। इस मामले को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Education Minister Jagarnath Mahto) ने सीरियस लेते हुए रिपोर्ट की मांग की है। मंत्री ने रविवार को जामताड़ा के जिला शिक्षा पदाधिकारी से लेकर बीआरपी-सीआरपी तक के साथ बैठक की। बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारी भी शामिल हुए। जहां उन्होंने रिपोर्ट मांगी है। 


विधायक ने बनाया दबाव 
उन्होंने पदाधिकारियों से पूछा की स्कूलों के नाम बदलाव को लेकर जो मामला सामने आया है, इसमें उनके पास क्या जानकारी है। पदाधिकारियों ने भी अपनी रखी है। पदाधिकारयों के मुताबिक यह पिछले दो-तीन वर्ष में नहीं, बल्कि इससे पहले से हो रहा है। एक पदाधिकारी ने यह भी कहा एक इस संबंध में एक विधायक की ओर से भी दबाव बनाया गया। शिक्षा मंत्री ने पूरे मामले की विस्तृत जांच के निर्देश दिये हैं। जांच रिपोर्ट 7 दिनों के अंदर देने को कहा गया है। रिपोर्ट के अनुसार, आगे की कार्रवाई की जायेगी. शिक्षा मंत्री ने विभाग के अधिकारी को पूरे राज्य में इस तरह के मामले के जांच के आदेश दिये है. सभी जिलों से रिपोर्ट देने को कहा गया है। 


इरफान अंसार कर रहे समर्थन 
जामताड़ा से ककांग्रेस विधायक इरफान अंसारी (Congress MLA Irfan Ansari) ने शुक्रवार को दी जा रही छुट्टी का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को इसलिए छुट्टी मिलती है क्योंकि उस दिन बच्चे नमाज पढ़ते हैं। वहीं रविवार को उसके बदले स्कूल खुलता है ताकि उनकी पढ़ाई नहीं बाधित हो। बता दें कि  कांग्रेस विधायक अपने बयानबाजी के लेकर आये दिन चर्चा में रहते है।