logo

इंजीनियर वीरेंद्र राम से जेल में 2 दिनों तक पूछताछ करेगा ईडी, कोर्ट ने दी मंजूरी

01016.jpg

द फॉलोअप डेस्क

जेल में बंद ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम को फिर ईडी के सवालों का जवाब देना होगा। दो दिनों तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम वीरेंद्र राम से पूछताछ करेगी। इसकी इजाजत ED की विशेष कोर्ट ने दे दी हैइससे पहले वीरेंद्र राम के रिश्तेदार कहे जाने वाले आलोक रंजन को ED की विशेष अदालत में पेश किया गया ED ने आलोक से पूछताछ के लिए रिमांड मांगी है। बहस के बाद कोर्ट ने ED को आलोक रंजन से पूछताछ के लिए 1 दिन की रिमांड दे दी है। वैसे फिलहाल आलोक रंजन को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है

आलोक रंजन को मंगलवार को ईडी ने किया गिरफ्तार

जेल में बंद पूर्व चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के सहयोगी आलोक रंजन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार देर शाम को गिरफ्तार किया। बीते 22 फरवरी को आय से अधिक संपत्ति मामले में इंजीनियर वीरेंद्र राम को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी से एक दिन पहले 21 फरवरी को ईडी ने पूर्व चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी। तब करीब डेढ़ करोड़ के जेवरात के अलावा देश के कई शहरों में करोड़ों के निवेश के दस्तावेज भी बरामद हुए थे।

आलोक को पहले एसीबी ने किया था गिरफ्तार
वकील नाम से पहचाने जाने वाले आलोक रंजन को 2019 में झारखंड भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गिरफ्तार किया था। तब एसीबी ने अभियंता सुरेश प्रसाद वर्मा के जमशेदपुर स्थित परिसर में छापा मारा था तब 2.67 करोड़ नकद बरामद किया था। बताते चलें कि यह राशि आलोक रंजन के कमरे से बरामद हुई थी। उसने खुद को यहां किराएदार के रूप में रहने का दावा किया था हालांकि, इस बात का खुलासा हुआ था कि यह राशि इंजीनियर वीरेंद्र राम की थी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT