logo

राजमहल सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले सुनील यादव के घर ED की छापेमारी

ed69.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

साहिबगंज जिले के राजमहल विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले जिला परिषद उपाध्यक्ष सुनील यादव के घर पर ईडी ने गुरुवार सुबह छापेमारी की। छापेमारी के दौरान ईडी की 3 सदस्यीय टीम उनके भाई दाहू यादव की तलाश में करीब आधा घंटे तक घर पर रुकी। दाहू यादव लंबे समय से फरार है। हालांकि छापेमारी के दौरान दाहू यादव उनके घर पर नहीं मिला। आज सुनील यादव राजमहल में एसडीओ के समक्ष निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे। 

दाहू यादव साहिबगंज के शोभनपुर भट्ठा गांव का रहने वाला है। वह करीब 1 हजार करोड़ रुपये के अवैध खनन घोटाले में आरोपी है। ईटी ने 8 जुलाई 2022 को पहली बार इस मामले में दाहू यादव और अन्य के खिलाफ छापेमारी की थी। उस समय साहिबगंज, राजमहल, बड़हरवा, मिर्जाचौकी और बरहेट के 18 ठिकानों पर दबिश दी गई थी। छापेमारी के दौरन 5.37 करोड़ रुपये नकद और 11.88 करोड़ रुपये बैंक खातों में जमा पाए गए थे। इसके अलावा, ईडी ने 30 करोड़ रुपये की कीमत का एक मालवाहक जहाज भी जब्त किया था। इसका संचालन मुख्य रूप से दाहू यादव करता था। वह इस जहाज से अवैध तरीके से पत्थर और बालू को गंगा नदी के रास्ते बिहार और बंगाल भेजता था। 


 

Tags - झारखंड न्यूज साहिबगंज राजमहल विधानसभा सीट सुनील यादव ईडी छापेमारी Jharkhand News Sahibganj Rajmahal Assembly seat Sunil Yadav ED raid