logo

जमीन घोटाला मामला : ईडी ने झामुमो नेता अंतु तिर्की समेत चार को किया गिरफ्तार

ed_office30.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में ईडी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता अंतु तिर्की समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। चारों की गिरफ्तारी मंगलवार देर रात की गई है। ईडी सूत्रों ने चारों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गिरफ्तार होने वालों में जेएमएम नेता अंतु तिर्की, रियल स्टेट बिजनेसमैन बिपिन सिंह, प्रियरंजन सहाय और इरशाद हैं। गौरतलब है कि ईडी ने मंगलवार सुबह तड़के इन 4 लोगों के ठिकाने पर दबिश दी थी और उन्हें अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई थी।


छापेमारी में क्या कुछ मिला
छापेमारी के दौरान ईडी ने एक दर्जन से ज्यादा डिजिटल डिवाइस, भारी मात्रा में जमीन के कागजात और बैंक खाते जब्त किए हैं। जांच के दौरान ईडी को पता चला है कि अफसर अली भी सद्दाम के सिंडिकेट से जुड़ा हुआ था। जबकि विपिन सिंह बड़गाई इलाके में जाकर जमीन फर्जीवाड़े को अंजाम देता था। इसमें उनकी मदद पूर्व राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद ने की। ईडी को जानकारी मिली है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की 8.86 एकड़ जमीन के 2 प्लॉट के भी फर्जी दस्तावेज कोलकाता के गिरोह ने तैयार किये थे।


जेएमएम नेता अंतु तिर्की के घर पर छापेमारी
गौरतलब है कि मंगलवार मंगलवार सुबह करीब 6.30 बजे ईडी की टीम झामुमो नेता अंतु तुर्की के बरियातू स्थित आवास पर पहुंची थी। इसके बाद अंतु तिर्की के घर पर कागजात खंगाले जा रहे थे। ईडी की अलग-अलग टीमें रांची के तुपुदाना, बरियातू, मोरहाबादी और पंडरा इलाके में छापेमारी कर रही थी। छापेमारी के दौरान ईडी को जमीन के कई दस्तावेज मिले हैं। इससे पहले भी ईडी की टीम सेना जमीन घोटाले में विपिन सिंह, शेखर कुशवाहा और प्रियरंजन सहाय के आवास पर छापेमारी कर चुकी है। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - JharkhandJharkhand newsEDED raid in Jharkhand