logo

Assembly Elections : ED और CBI बीजेपी के राजनीतिक एजेंट, हमारे लोगों को धमकाया जा रहा- गढ़वा में बोले हेमंत सोरेन 

CMMT.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

सीएम हेमंत सोरेन आज मंत्री मिथिलेश ठाकुर के नामांकन में गढ़वा पहुंचे। इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए सोरेन ने कहा कि ED और CBI बीजेपी के राजनीतिक एजेंट की तरह की काम कर रहे हैं। हमारे लोगों को धमकाया जा रहा है। सीएम ने कहा, गढ़वा में जनता रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज करेगी। विपक्ष के जो भी प्रत्याशी होंगे उनकी जमानत जब्त हो जाएगी। कहा कि झारखंड के इतिहास में पहली बार हमारी सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है। हालांकि हमारे कार्यकाल के अभी कुछ दिन बाकी हैं। कहा, यह कहीं ना कहीं चिंता का विषय है कि किसी भी सरकार को समय सीमा तक काम क्यों नहीं करने दिया जाता है। आज जिस तरीके से संवैधानिक संस्थाएं केंद्र सरकार की कठपुतली बनी हैं, वो चिंता का विषय है। भारतीय जनता पार्टी के विरोध में आवाज उठने वाली आवाज को कुचला जा रहा है। इसे झारखंड की जनत बखूबी समझती है। 

 


कहा कि उनको झूठे मामले में जेल में डाला गया, लेकिन उन्हें पता नहीं कि यह शिबू सोरेन का बेटा है। जो न कभी झुका है ना कभी झुकेगा। विपक्ष ने हमारे लोगों को तोड़ने का काम किया। कहा कि किसानों की आय दोगुना करने वाले लोग आज कहां चले गये। ना किसानों की आय दोगुनी हुई, न उनका कोई और भला हुआ। हमारी सरकार ने झारखंड के किसानों की  दो लाख रुपये की ऋण माफी की है।  

हेमंत ने कहा, यह राज्य पिछड़ेपन और गरीबी का दंश झेल रहा है। गढ़वा इससे अछूता नहीं रहा है। यहां भी कई प्रकार की समस्याएं थीं। पूर्व की सरकार की नजरें यहां तक पहुंच नहीं पाती थी। लेकिन आज हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं। हमारी सरकार में कोरोना की चुनौतियों से लड़ते हुए सभी क्षेत्र में विकास किया। चाहे वह बिजली और पानी हो, या शिक्षा का क्षेत्र हो। सीएम ने कहा, गढ़वा में सड़कें बनाने का काम हमारी सरकार ने किया। आज गढ़वा में लोगों को 18 घंटा बिजली मिल रही है। 

सीएम ने कहा, इस राज्य में गरीबों को आम लोगों को, चाहे शहर में हों या गांव में हों 200 यूनिट बिजली फ्री देने का काम हमारे सरकार ने किया। महिला सशक्तिकरण को लेकर महिलाओं के खाते में ₹1000 डाल रहे हैं। आने वाले समय में हर एक घर में एक लाख रुपये  पहुंचाने का काम करेंगे। दिसंबर के महीने से 2500 रुपये महिलाओं के खाते में जायेंगे। कहा, एक बार फिर से ईडी, सीबीआई के माध्यम से हमारे कार्यकर्ताओं को, हमारे नेता को डराया धमकाया जा रहा है। आज ईडी, सीबीआई भारतीय जनता पार्टी के राजनीतिक एजेंट बन गये हैं। 


 

Tags - Assembly Elections Elections Jharkhand News Election News