logo

मास्टर चाबी, कटर और आपकी बाइक का खेल खत्म, 15 मोटरसाइकिल के साथ धराया ये शातिर गिरोह

dumkapolice.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 

दुमका पुलिस ने बाइक चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है। दरअसल, इलाके में पिछले कुछ दिनों से बाइक चोरी की वारदात में इजाफा हुआ था। सोमवार देर रात साहिबगंज और राजमहल में 2 बाइक चोरों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उनके पास से मास्टर चाबी, तार काटने वाला कटर और दरवाजे की कुंडी बरामद की। इनका इस्तेमाल बाइक चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए किया जाता था। 

एक सप्ताह के अंदर 11 बाइक बरामद 
दुमका एसपी पीतांबर खेरवार ने कहा कि जिले में पिछले 2 महीने से बाइक चोरी की सूचना मिल रही थी। पुलिस अधीक्षक ने विशेष टीम का गठन किया। छानबीन के क्रम में पुलिस ने रविवार को 4 बाइक चोरों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने गिरोह का पूरा कच्चा-चिट्ठा खोल दिया। इनकी निशानदेही पर एक हफ्ते में 11 बाइक बरामद की गई।

सोमवार को 2 बाइक चोर धराए
पुलिस को सोमवार को फिर सूचना मिली कि राजमहल क्षेत्र में 2 बाइक चोरी हुई है। पुलिस ने फिर छापा मारा। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 2 बाइक चोरों को गिरफ्तार किया। राजमहल थाना क्षेत्र से मुतालिक शेख और मानसिंग्ह इलाके से अकरम शेख को पकड़ने में कामयाब हुई। दोनों से पुलिस ने चोरी की 1 पल्सर और एक होंडा साइन मोटरसाइकिल बरामद किया। 

ऐसे देते थे चोरी की घटना को अंजाम 
जिन बाइक चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, उनकी क्रिमिनल हिस्ट्री है। वे पहले भी बाइक चोरी के जुर्म में जेल जा चुके हैं। चोरों ने बताया कि वे रात को घरों में प्रवेश करते थे। वे अपने साथ कटर मशीन के साथ मास्टर चाबी रखते थे। चोर कटर की मदद से दरवाजा काटकर अंदर दाखिल होते थे फिर मास्टर चाबी से बाइक का लॉक तोड़ते थे। फिर बाइक लेकर राजमहल की ओर निकल जाते थे।