logo

रांची : JSSC – CGL परीक्षा : पेपर लीक होने से छात्रों में उबाल, कहा- 4 फरवरी का एग्जाम भी कैंसिल हो

jssc_virodh1.jpg

झारखंड में हुई जेएसएससी सीजीएल परीक्षा में गड़बड़ी का मामला अब तूल पकड़ रहा है। 28 जनवरी को हुई परीक्षा में गड़बड़ी की बात सामने आई, जिसके बाद आयोग ने एक नोटिफिकेशन जारी किया। आयोग ने अपरिहार्य कारणों से पेपर-3 की परीक्षा को कैंसिल करने की जानकारी दी है। पहले कथित पेपर लीक और फिर झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर लेवल-3 की परीक्षा स्थगित किए जाने की जानकारी मिलते ही छात्रों का गुस्सा भड़क उठा। 
jssc के नोटिफिकेशन जारी करते ही छात्रों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। आज शाम भी रांची के फिरायालाल चौक पर विभिन्न छात्र संगठन द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और jssc के अध्यक्ष नीरज सिन्हा का पुतला दहन किया गया। 


छात्रों की मांग रद्द हो 4 फरवरी की परीक्षा
दरअसल छात्रों का ये कहना है कि 28 जनवरी को जो परीक्षा हुई उसमें धांधली हुई। पेपर लीक हुआ।  ऐसी स्थिति में छात्र अब jssc पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं कि 4 फरवरी को होने वाली परीक्षा सही तरीके से ली जा सकेगी। ये कैंसिल नहीं होगा। 


इसके अलावा छात्रों की मांग है कि परीक्षा को पूर्ण रुप से रद्द किया जाए। वहीं, 4 फरवरी को होने वाली परीक्षा भी रद्द हो। साथ ही पेपर लीक मामले की cbi जांच हो। इसके अलावा जांच में पाए गए दोषियों पर कार्रवाई हो। वहीं, परीक्षा लेने वाली एजेंसी पर भी कार्रवाई की मांग की गयी। इसके अलावा परीक्षा लेने वाली एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करने पर जोर दिया गया। कुछ छात्रों ने Jssc के अध्यक्ष को अपने पद से इस्तीफा देने की मांग भी की।