logo

Good News : देवघर एयरपोर्ट से जल्द होगी उड़ान की शुरुआत, वाटर सैल्यूट के साथ उड़ेगी पहली फ्लाइट

airport.jpg

देवघरः

देवघर एयरपोर्ट से विमान अब उड़ान भरने को तैयार हैं। ट्रायल की तैयारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने शुरू कर दी है। पहली उड़ान भरने वाली एयरलाइंस को फायर ब्रिगेड की गाड़ी से वाटर सेल्यूट दिया जायेगा। अब देवघर एयरपोर्ट का डीजीसीए द्वारा टेक्निकल एनओसी और ट्रायल की औपचारिकताएं पूरी होते ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन की तारीख का इंतजार किया जाएगा। इससे पहले फर्स्ट फ्लाइट का वाटर सैल्यूट समेत बाकी की तैयारियां की जा रही है। 


पहली बार वाटर सैल्यूट दिया जाएगा
वाटर सैल्यूट के लिए रनवे में फ्लाइट के लैंडिंग स्पॉट को भी चिह्नित कर लिया गया है। फ्लाइट के दोनों किनारे पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां किस जगह लगी रहेगी और कैसे वाटर सैल्यूट किया जायेगा, इसकी भी तैयारी कर ली गई है। देवघर एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए एयरलाइंस कंपनियों में सबसे पहले स्पाइसजेट ने ही रुचि दिखायी है। एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद पहला कमर्शियल फ्लाइट स्पाइसजेट का हो सकता है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के देवघर यूनिट के अधिकारी पहली फ्लाइट की लैंडिंग और टेकऑफ की सारी टेक्निकल तैयारियां पूरी करने में जुटे हैं। 


विभागीय प्रक्रिया पूरी कर ली गई 
बताया जाता है कि देवघर एयरपोर्ट से उड़ान चालू करने के लिए स्पाइसजेट ने देवघर एयरपोर्ट के टर्मिनल में अपनी ऑफिस और चेक इन काउंटर के लिए कई आवश्यक विभागीय प्रक्रिया पूरी कर ली है। साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को ई-मेल के जरिए प्रतिनियुक्त होने वाले अपने अधिकारियों की जानकारी भी उपलब्ध करा दी है।