logo

deoghar : देवघर एयरपोर्ट उड़ान भरने को तैयार, जल्द हो सकती है उद्घाटन तिथि की घोषणा

airport3.jpg

देवघरः

देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से घरेलू उड़ान भरने को अब तैयार है। मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के देवघर यूनिट से देवघर एयरपोर्ट की पूरी तैयारी की रिपोर्ट प्राप्त की है। एयरपोर्ट अथॉरिटी मिनिस्ट्री को तैयारियों की रिपोर्ट उपलब्ध करा दी है। इस रिपोर्ट के अध्ययन के बाद केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का देवघर एयरपोर्ट का दौरा करेंगे। उनके दौरे के बाद ही प्रधानमंत्री देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन की तारीख तय करेंगे। 


 केंद्रीय मंत्री करेंगे समीक्षा 
ज्योतिरादित्य सिंधिया देवघर एयरपोर्ट के कार्यों की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले देवघर एयरपोर्ट में एयरक्राफ्ट का ट्रायल भी किये जाने की योजना है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने देवघर एयरपोर्ट में पिछले दिनों दिसंबर में हुए रनवे की कैलिब्रेशन रिपोर्ट, सुरक्षा के सभी मानकों से अवगत कराने के लिए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी विजिट रिपोर्ट मंत्रालय को भेजी है। 


फिलहाल घरेलू यात्रा होगी 
बता दें कि देवघर एयरपोर्ट से फिलहाल घरेलू हवाई सेवा शुरू की जायेगी। देवघर एयरपोर्ट पर फिलहाल एयरबस 320-321 फ्लाइट लैंड कर सकती है। देवघर एयरपोर्ट से स्पाइसजेट व इंडिगो को हवाई सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन से हरी झंडी मिल चुकी है।