logo

दीपिका पांडेय सिंह ने शहीद राजबीर सिंह और हरदेव सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण, कहा- सरकार के 5 वर्षों का काम ऐतिहासिक

deepika3.jpg

द फॉलोअप डेस्क:
गोड्डा के ग्राम माल मंडरो में गुरुवार को कृषि मंत्री दीपिका पांडेय सिंह ने शहीद राजबीर सिंह और हरदेव सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से इन्हें शहीद का पूर्ण दर्जा दिलाने का हर संभव प्रयास करेगी। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को राज्य सरकार द्वारा संचालित मंईयां सम्मान योजना सहित विभिन्न योजना की जानकारी भी दी।

उन्होंने कहा कि पिछले 15-20 वर्षों की तुलना में विगत 5 वर्षों में सरकार के द्वारा जो काम किया गया है वह अपने आप में ऐतिहासिक है। खुद ग्रामीण ही कह रहे हैं कि पिछले 15-20 वर्षों के अनुपात में वर्तमान 5 वर्ष में विकास का कार्य काफी तेजी और सुचारू रूप से हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से 2 वर्ष कुछ व्यवधान भी आया इसके बावजूद भी 3 वर्षों में जो काम किया गया है वह सबके सामने है। कृषि मंत्री ने बताया कि और भी जो कुछ समस्याएं या काम बच गया है उसे भी जल्द पूरा किया जाएगा। कहा कि जिन भी ग्रामीणों को किसी प्रकार की समस्या हो तो वह सीधे मिलकर या टेलीफोन के माध्यम से भी बात करते हुए जानकारी दे सकते हैं। निश्चित रूप से उनकी हर समस्याओं का समाधान अविलंब किया जाएगा।
मौके पर प्रखंड के साक्षरता कर्मियों, प्रेरक और तेजस्विनी कर्मियों ने मंत्री को अपनी मांगों से संबंधित आवेदन सौंपा। जिस पर मंत्री ने कहा कि सरकार के सामने बातों को रखा जाएगा, ताकि पुनःइस योजनाओं को चलाया जा सके। मंत्री सह विधायक दीपिका पांडे सिंह रूंजी गांव भी गई। वहां उत्पाद सिपाही की दौड़ में शामिल होने के बाद मृत प्रदीप कुमार साह के घर पर जाकर उसके परिजनों से मिली। मंत्री ने मृतक के परिजनों को सांत्वना देकर हर संभव सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का भरोसा दिलाया। बताया कि राज्य सरकार के सामने इस घटना को रखा जाएगा ताकि मृतक के स्वजनों को सहयोग मिल सके।

इस अवसर पर डॉक्टर कृष्णदेव प्रसाद सिंह,ज्योतिष प्रसाद सिंह,डॉक्टर कृष्णदेव भगत,प्रखंड अध्यक्ष अवधेश ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष सुभाष मंडल,अजमल अंसारी, त्रिभुवन यादव सहित प्रखंड क्षेत्र के महा गठबंधन दल के दर्जनों कार्यकर्ता,मेहरमा महागामा प्रखंड क्षेत्र के भी कई कार्यकर्ता एवं माल मंडरो के खेतौरि जाति के भी दर्जनों बुजुर्ग,शिक्षाविद,किसान, मजदूर,महिला,छात्रा आदि शामिल थे।


 

Tags - कृषि मंत्री दीपिका पांडेय सिंह राज्य सरकार Agriculture Minister Deepika Pandey Singh State Government