logo

C-Tet और पड़ोसी राज्य से TET पास अभ्यर्थी आज से सहायक आचार्य के लिए कर सकेंगे आवेदन

a1043.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड में सहायक आचार्य के 26001 पदों पर होने वाली नियुक्ति परीक्षा के लिए आज से झारखंड के वैसे स्थानीय निवासी जिन्होंने सीटेट या दूसरे राज्य से टेट की परीक्षा पास की है, आवेदन कर सकेंगे। हाईकोर्ट द्वारा राज्य सरकार को सीटेट और दूसरे राज्य से टेट पास झारखंड के स्थानीय अभ्यर्थियों को मौका देने का निर्देश देने के बाद झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने इसका संशोधित विज्ञापन जारी किया था। इसी आलोक में आयोग ने नए सिरे से आवेदन आमंत्रित किए हैं। अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 19 जनवरी से 23 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

24 जनवरी तक कर सकेंगे शुल्क का भुगतान
अभ्यर्थी 24 जनवरी की मध्यरात्रि तक परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। आयोग की वेबसाइट पर फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने की तिथि 25 जनवरी की मध्यरात्रि तक निर्धारित की गई है। 26 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि होने पर संशोधन किया जा सकेगा। गौरतलब है कि यह झारखंड के लिए बड़ा मौका है।

 

20 दिसंबर 2023 को हाईकोर्ट का फैसला आया था
गौरतलब है कि झारखंड हाईकोर्ट ने 20 दिसंबर 2023 को झारखंडी सीटेट उत्तीर्ण अभ्यर्थी संघ बनाम राज्य सरकार और सूरज बिहारी मंडल बनाम एवं अन्य बनाम राज्य सरकार के मामले में फैसला सुनाते हुए कहा कि झारखंड राज्य के वैसे स्थानीय निवासी जो सीटेट अथवा पड़ोसी राज्य से टेट पास हैं, उनको झारखंड में प्रारंभिक विद्यालय प्रशिक्षित सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 में मौका दिए जाने का निर्देश दिया था। आयोग ने इसी आलोक में संशोधित विज्ञापन निकालकर आवेदन मांगे हैं।