logo

Latehar : CRPF ने ग्रामीणों के लिए किया मेडिकल कैंप का आयोजन, बांटी मुफ्त दवाइयां

CRPF2.jpg

गोपी कुमार सिंह, लातेहार: 

लातेहार जिले के गारू प्रखंड अंतर्गत डोमाखाड़ स्थित सीआरपीएफ 214 ए कंपनी के द्वारा नागरिक सहायता कार्यक्रम के तहत मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। र्यक्रम का आयोजन कंपनी कमांडेंट ऋषि राज सहाय के निर्देश पर द्वितीय कमान अधिकारी रणधीर कुमार झा एवं इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह के नेतृत्व में किया गया।  इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने बताया कि पुलिस बल ग्रामीणों के सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है। उनके हर सुख-दुख में उनके साथ खड़ी है।

ग्रामीणों की सुरक्षा सुनिश्चित करना लक्ष्य
इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने कहा कि ग्रामीणों की सुरक्षा के साथ साथ ग्रामीणों की मदद करना भी हमारा उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करने के एक मात्र उद्देश्य यही है कि सीआरपीएफ और ग्रामीणों के बीच आपसी समन्वय हमेशा बना रहे। सीआरपीएफ के द्वारा आयोजित मेडिकल कैम्प में चोरहा, लाई, डोमाखाड़, घासीटोला समेत अन्य गांव के दर्जनों ग्रामीण शामिल हुए। डॉक्टर राकेश कुमार शर्मा के द्वारा ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच कर उन्हें निःशुल्क दवाइयों का वितरण किया।

डॉ. राकेश कुमार द्वारा ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच
डॉ राकेश कुमार के द्वारा ग्रामीणों की बीपी का जांच किया गया। कई लोगों का बीपी बढ़ा हुआ पाया गया। जिन्हें दवाइया दी गयीं। डॉक्टर राकेश शर्मा के द्वारा ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच के आलावा स्वस्थ रहने संबंधित जानकारी दी गईं। वहीं परिजनों के साथ मेडिकल कैम्प में पहुंचे बच्चों से बातचीत करते हुए इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने कहा बच्चों को शिक्षा अवश्य दें। शिक्षा से ही समाज और गांव के लिए कुछ बेहतर किया जा सकता है। 

ग्रामीणों ने कार्यक्रम की काफी सराहना की
सीआरपीएफ के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की ग्रामीणों ने भी काफी सराहना की। कार्यक्रम में शामिल डोमाखाड़सी निवासी रामस्वरूप परहिया ने कहा सीआरपीएफ हमलोगों को सुरक्षा के साथ साथ सहयोग भी करती रहती है। कभी दैनिक सामग्री का वितरण कर तो कभी मुफ्त में दवाइयों का वितरण करें। ऐसे कार्यक्रमों से सीआरपीएफ और ग्रामीणों के बीच विश्वास और बढ़ रहा है।


यह काफ़ी संतोषजनक बात है। सीआरपीएफ के द्वारा आयोजित मेडिकल कैम्प में पहुचे ग्रामीणों को भोजन भी कराया गया। मेडिकल कैम्प के मौके पर इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह, डॉक्टर राकेश कुमार शर्मा, चोरहा पंचायत की मुखिया तारामुनी देवी समेत दर्जनों ग्रामीण एवं कंपनी के अधीनस्थ अधिकारी व जवान शामिल थे।