logo

सफलता : पश्चिमी सिंहभूम से 3 नक्सली गिरफ्तार, SP को मिली गुप्त सूचना पर हुई थी कार्रवाई

A121.jpg

डेस्क: 

पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF)  को बड़ी कामयाबी मिली है। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम (West Singhbhum) जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने आनंदपुर थानाक्षेत्र से 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalite) की पहचान समरू खड़िया, साखु प्रधान और सुखराम मुंडा के रूप में हुई है।

ये सभी लोग गुमला जिला के रहने वाले हैं। सुरक्षाबल के जवानों ने इन नक्सलियों के पास से बाइक, नक्सली पोस्टर-साहित्य तथा नकदी सहित कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। 

चाईबासा एसपी को मिली थी सूचना
रिपोर्ट्स के मुताबिक चाईबासा के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर (SP Ashutosh Shekhar) को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी के कुछ नक्सली गुमला के रास्ते सारंडा क्षेत्र में प्रवेश करने की फिराक में है। इस सूचना के आधार पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई। टीम ने गुमला और पश्चिमी सिंहभूम जिले के बेड़ा-केंदुआ स्कूल के पास चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान बाइक से आते 3 नक्सली दिखे।

नक्सलियों ने पूछताछ में बताया कि वे भाकपा माओवादी ( CPI Maoist) संगठन के मिशिर बेसरा और सौरभ दा के लिए काम करते हैं। पुलिस तीनों से और पूछताछ कर रही है। 

नक्सलियों के पास मिला ये सामान
बताया जाता है कि नक्सलियों के पास नक्सली पोस्टर मिला है। 2 बाइक, 2 मोबाइल फोन, 2 पैन कार्ड, 2 डेबिट कार्ड, 2, इंडिया पेमेंट बैंक कार्ड और 1,390 रुपये नकदी मिली है। पुलिस ने तीनों नक्सलियों को फिलहाल जेल भेज दिया है। तीनों गुमला के रहने वाले हैं।