logo

हेमंत सोरेन की एक झलक पाने को बिरसा चौक पर उमड़ी समर्थकों की भीड़, प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे

पदसो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल से निकलने के बाद पहली बार बिरसा चौक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और राज्यसभा सांसद महुआ माजी भी मौजूद थीं। बता दे की घंटों से हेमंत सोरेन का इंतजार उनके समर्थन कर रहे थे। 1:00 बजे के कार्यक्रम की जगह मुख्यमंत्री 3:00 बजे कार्यक्रम में पहुंचे इसके बाद भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ। झामुम समर्थक जोरों शोरों से अपने नेता हेमंत सोरेन का स्वागत करने के लिए खड़े थे। ढोल मांदर के साथ हेमंत सोरेन का बिरसा चौक पर स्वागत किया गया। इस दौरान हेमंत सोरेन ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। 


हेमंत सोरेन के इंतजार में सैंकड़ों लोग घंटों से उनका इंताजर कर रहे थे। बता दें कि 5 महीने बाद हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकले हैं। इसलिए लोग उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लोग उनकी एक झलक पाने को बेताब थे। इस दौरान लगातार हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। लोग लगातार जेल का ताला टूट गया हेमंत सोरेन छूट गया के नारे लगा रहे थे। 


बिरसा मुंडा के प्रतिमा के पास चढ़कर हेमंत सोरेन ने माल्यार्पण किया। इसके बाद बिना मीडिया से मुखातिब हुए वह वहां से निकल गये। इस दौरान उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी काफी खुश नजर आ रही थीं। झामुमो के कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। हेमंत सोरेन ने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर यह बता रहे थे कि वह अब जेल से बाहर उनके समर्थकों के बीच पहुंच चुके हैं। 


आपको बता दें कि कल ही हेमंत सोरेन जेल से छूटकर बाहर आए हैं वह लगभग 148 दिनों के बाद जेल से बाहर अपने समर्थकों के बीच पहुंचे। बिरसा चौक पर पिछले तीन घंटे से झामुमो समर्थक हेमंत सोरेन की एक झलक पाने को बेसब्री से उनको इंतजार कर रहे थे। 


आपको बता दें कि बिरसा चौक आने से पहले हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर लोगों को संबोधित किया और कहा कि मुझे कुछ दिन और जेल में रखा जाता तो दीया जलाकर ढूंढने पर भी बीजेपी का पता नहीं चलता। बता दें कि हेमंत सोरेन कथित भूमि घोटाला मामले में कल ही जमानत पर होटवार जेल से रिहा हुए हैं। हेमंत ने बीजेपी को चुनौती देते हुए आगे कहा कि कल विधानसभा चुनाव की घोषणा करे। परसों झारखंड से बीजेपी का सफाया हो जायेगा। 
 

Tags - Hemant Soren Hemant Soren News Hemant Soren Jharkhand Hemant Soren Update Jharkhand News