logo

हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि कोर्ट ने बढ़ाई, 5 दिन और पूछताछ करेगी ED

hemant_sad.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आज PMLA कोर्ट में पेश किया गया। एक बार फिर से ईडी हेमंत सोरेन से 5 दिन पूछताछ करेगी। कोर्ट ने ईडी को हेमंत सोरेन की 5 दिन की रिमांड दी है। हालांकि ईडी ने कोर्ट से 7 दिनों की रिमांड मांगी थी। वहीं हेमंत सोरेन की ओर पक्ष रहे महाधिवक्ता ने रिमांड खत्म कर होटवार जेल में रखने आग्रह की थी।गौरतलब है कि हेमंत सोरेन की इससे पहले 2 फरवरी को ईडी कोर्ट में पेश किया था उस वक्त भी उन्हें 5 दिनों की रिमांड पर भेजा गया था। जमीन घोटाला मामले में  हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद हेमंत ने राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था। जिसके बाद 2 फरवरी को चंपाई सोरेन ने झारखंड के नए मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लिया है।


5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट में हुए थे शामिल
गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ईडी की रिमांड पर रहते हुए 5 फरवरी को चंपाई सरकार के फ्लोर टेस्ट में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने जमकर अपनी भड़ास निकाली थी। इसके साथ ही उन्होंने ईडी, राजभवन और केंद्र को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। हेमंत ने खुले तौर पर चैलेंज किया था कि अगर उनके खिलाफ कोई सबूत है तो ईडी पेश करें। अगर ऐसा हुआ तो वो राजनीति से सन्यास ले लेंगे। इतना ही नहीं झारखंड छोड़ देंगे। राजभवन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार हुआ है जब राजभवन से किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी हुई है।

31 जनवरी को 7 घंटे हुई थी पूछताछ 
बता दें कि जमीन घोटाला मामले में ईडी ने 31 जनवरी को करीब 7 घंटे की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद हेमंत सोरेन ने राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। हेमंत सोरेन पर 8.50 एकड़ जमीन पर कब्जा करने का आरोप है। ईडी का आरोप है कि इस जमीन की खरीद-बिक्री के तहत मनी लॉन्ड्रिंग की गई है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\