logo

CORONA UPDATE : राज्य में फिर बढ़ रहे कोरोना के केस, एक्टीव मरीजों के संख्या 31..रहना होगा सावधान

CORONA.jpg

रांचीः
जहां एक तरफ राज्य में लोगो के मन से कोरोना का डर ख़त्म हो रहा था इसी बीच राज्य मे एक बार फिर कोरोना मामले तेजी से बढ रहे है । पिछले 24 घंटे मे कुल 6545 सैम्पल की जांच हुई है जिसमें 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढकर 31 हो गई है। बता दें कि इस दौरान 4 संक्रमित ठीक भी हुए हैं। 


स्कूलों में कैंप लगाकर हो जांच 
बढ़ते मामलों को देखकर राज्य सरकार ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने सभी स्‍कूलों में प्राथमिकता के आधार पर कैंप लगाकर छात्रों को जांच के लिए जागरुक करने का आदेश दिया है। शिक्षा विभाग ने खास तौर पर कस्‍तूरबा आवासीय विद्यालय, जिला स्‍कूल, मॉडल स्‍कूल कैंप लगाकर छात्र-छात्राओं की कोरोना संक्रमण जांच कराने को कहा है। सरकार ने स्कूलों में ज्यादा भीड़ लगाने से भी मना किया है। 


22 केस मिले रांची में 
स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने कहा है की अभी राज्य के सारे स्कूल खुले हैं  जिसमें 70 प्रतिशत बच्चे  हर रोज़ उपस्थित हो रहे हैं। बता दें कि बीते 24 घंटे में सिर्फ राजधानी रांची 22 केस मिले वही देवघर मे 4 जमशेदपुर मे 3 बोंकारों और खूंटी मे 1-1 संक्रमितों की पुष्टी हुई है।