logo

कांग्रेस को जनता की जरूरतों के अनुसार नीति निर्धारित करनी होगी : गुलाम अहमद मीर

GHOS257.jpg

रांची
विधायक चुनाव की रूपरेखा तैयार करें और बूथ स्तर तक पहुंचे। बीते 5 वर्षों में किए गए सरकार के कार्यों को जनता के बीच ले जाने का समय आ गया है। रविवार को ये बातें प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहीं। वे सर्किट हाउस में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बोल रहे थे। बैठक की अध्यक्षता विधायक दल नेता डॉ रामेश्वर उरांव ने की।बैठक में विधायकों को निर्देश देते हुए गुलाम अहमद मीर ने कहा कि अब हमें पूरी मजबूती के साथ अपनी बातों को आवाम के सामने रखना होगा। जनता की जरूरतों के अनुसार भविष्य की नीति निर्धारित करनी होगी। कांग्रेस की ओर से घोषणा पत्र के अनुसार किए गए कार्यों का प्रचारित-प्रसारित करना होगा। जिसका जो हक है उसे मिलना चाहिए झारखंड में चल रही कल्याणकारी योजनाओं को लोगों के बीच रखें ताकि उनके बीच कोई भ्रम ना रहे। 
गठबंधन सरकार का कार्य मील का पत्थर साबित होगा


बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि महागठबंधन सरकार की ओर से किए गए कार्य झारखंड के विकास के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगा। विधायकों का दायित्व है कि सिर्फ अपने क्षेत्र में ही नहीं बल्कि नजदीकी विधानसभा क्षेत्र में भी महागठबंधन के उम्मीदवारों के लिए सक्रिय रहे अभी से ही महागठबंधन दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं से संपर्क स्थापित कर चुनावी रणनीति पर कम करें। 


बैठक में  कांग्रेस विधायक दल नेता डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि जनता ने जिस भरोसे और विश्वास पर हमें सत्ता सौंप थी उसे पर हमने खरा उतरने का प्रयास किया। जरूरत के अनुसार सरकार ने नीतियां बनाई और उसका भली-भांति क्रियान्वयन किया। खाली खजाने के साथ हमने सरकार का गठन किया था कोविड जैसी महामारी महागठबंधन सरकार के कार्यकाल में आई लेकिन इच्छा शक्ति और जनता के सहयोग से सरकार विपरीत परिस्थितियों रहते हुए भी अपना कार्यकाल पूरा कर रही है। कांग्रेस नेतृत्व के दिशा निर्देशों के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र से लेकर राज्य स्तर तक आधारभूत संरचनाओं के निर्माण और विकास में कई अहम कार्य किए गए। बैठक में मंत्री बन्ना गुप्ता, डॉ. इरफान अंसारी, प्रदीप यादव, बादल पत्रलेख, उमाशंकर अकेला, कुमार जयमंगल, नमन विक्सल कोंगारी, सोना राम सिंकू, रामचन्द्र सिंह, राजेश कच्छप, भूषण बाड़ा, शिल्पी नेहा तिर्की और कालीचरण मुंडा शामिल थे।


 

Tags - Ghulam Ahmed MircongressJharkhand News