logo

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने की सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात, विधानसभा चुनाव में सीटों के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता करेंगे बैठक 

CM2111.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में सभी दल विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। इसे लेकर इंडिया गठबंधन में जल्द ही सीटों पर तालमेल होगा, जिसमें इंडिया गठबंधन के घटक दल के नेता एक साथ बैठेंगे। यह बैठक पहले प्रदेश स्तर पर और फिर राष्ट्रीय स्तर पर नेताओं के बीच होगी। इसी कड़ी में सीटों के तालमेल और सरकार के कार्यों व योजनाओं को लेकर झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश और विधायक दल के नेता डॉ रामेश्वर उरांव ने सीएम हेमंत सोरेन से भेंट की।

मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में हुई मुलाकात
इंडिया गठबंधन की यह मुलाकात मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में हुई, जहां राज्य में चल रहे विकासात्मक योजनाओं के कार्यान्वयन, जनहित से जुड़े मुद्दों और राज्य की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई। इस दौरान कांग्रेस प्रभारी ने सीएम से 2019 चुनाव के घोषणा पत्र में जो कुछ छूटा है, उसे भी पूरा करने की दिशा में कार्रवाई करने को कहा। मीर ने कहा, इससे हम जनता के बीच सिर उठा कर जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने घोषणा पत्र से ज्यादा आगे बढ़ कर कई मामलों में काम किए हैं, लेकिन फिर भी जो कुछ नहीं हो सका है, उसे पूरा कर सकें। मीर ने कहा अगर गठबंधन एक तरह के घोषणापत्र के साथ जनता के बीच जाएगी,  इससे इंडिया गठबंधन को सहूलियत होगी।आज से शुरु होगा कांग्रेस का चुनावी अभियान
झारखंड में कांग्रेस अपने चुनावी अभियान का आरंभ बुधवार 02 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर करेगी। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश द्वारा बापू वाटिका में महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद बीजूपाड़ा में स्वतंत्रता सेनानी सोमा टाना भगत की जयंती पर उनकी प्रतिमा के समक्ष विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

सोनाल ने बताया कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव का आगाज झारखंड में स्वतंत्रता के दौरान आजादी की अलख जगाने व गांधी के मूल्यों और सिद्धांतों के विरासत को सहेज कर रखने वाले टाना भगत के जुटान के साथ गांधी के संकल्पों को लेकर करेगी। इस दौरान कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, विधायक दल नेता डॉ रामेश्वर उरांव, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, सांसद सुखदेव भगत, कालीचरण मुंडा सहित मंत्रीगण और वरीय नेतागण शामिल होंगे। 
 

Tags - Congress state in-charge Ghulam Ahmad Mir CM Hemant Soren India alliance assembly elections Jharkhand News