logo

बदहाली : बीमार है खूंटी का सदर अस्पताल! वक्त पर ना तो डॉक्टर मिलते हैं और ना ही नर्स

khunti.jpg

खूंटी: 

खूंटी सदर अस्पताल से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। किसी मरीज ने ये वीडियो बनाया है। यदि वीडियो सही है तो ये झारखंड के अस्पतालों और राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली बयां करता है। मामला शनिवार रात का है। वीडियो बनाने वाले मरीज के मुताबिक सदर अस्पताल में ना तो चिकित्सक हैं और ना ही नर्स। यहां तक कि इमरजेंसी वार्ड की स्थिति भी खराब है। 

सरकारी दावों की खुली पोल
गौरतलब है कि खूंटी अस्पताल के बारे में सरकारी दावा ये है कि यहां डॉक्टरों और नर्सों की कोई कमी नहीं है। कागजों में यहां 3 शिफ्ट में डॉक्टरों और नर्सों की ड्यूटी लगती है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। दावे का स्याह पहलू ये है कि सदर अस्पताल (खूंटी) मूलभूत सुविधाओं की कमी से जूझ रहा है।

मरीज ने बताया कि वो शनिवार की रात को इलाज करवाने खूंटी सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचा था लेकिन यहां डॉक्टर या नर्स नहीं मिले।

भगवान भरोसे सदर अस्पताल
अस्पताल में चिकित्सक और नर्सों को ना पाकर मरीज ने पूरे अस्पताल का वीडियो बना लिया। वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। बाद में जब कुछ मीडियाकर्मी वीडियो की सत्यता परखने सदर अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि वीडियो में दिखाई गई एक-एक बात सच है। अस्पताल आधारभूत संरचना के अभाव में कराह रहा है।

दिन के साढ़े 11 बजे तक डॉक्टर नहीं पहुंचे थे। डॉक्टर के चेंबर के बाहर मरीजों की लंबी कतार लगी थी। इनमें से कई मरीजों की स्थिति काफी गंभीर भी थी।