logo

मोरहाबादी के रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए CM हेमंत सोरेन, राज्यवासियों को दिया ये संदेश 

RAVAN.jpg

रांची 
शनिवार को मोरहाबादी मौदान में पंजाबी- हिंदू बिरादरी ने रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाग लिया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभी को विजयादशमी और दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी। इसके बाद उन्होंने रावन का पुतला फूंककर कहा कि भगवान श्री राम के आदर्शों को हम सभी को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। 

हर साल की तरह इस साल भी पंजाबी- हिंदू बिरादरी ने रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि दशहरा का त्यौहार असत्य पर सत्य, अधर्म पर धर्म, अन्याय पर न्याय और बुराई पर अच्छाई का विजय पर्व है। हम आज इस त्यौहार को हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं । एक -दूसरे के साथ मिलजुल कर इस पर्व की खुशियों को बांट रहे हैं। इस अवसर पर सभी राज्य वासियों को दशहरा एवं विजयदशमी की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि सदियों से दशहरा का त्योहार इसलिए मनाते आ रहे हैं कि इस दिन भगवान श्री राम ने रावण का वध किया था। आज हर वर्ष की भांति इस बार भी रावण दहन कार्यक्रम में यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु जन मौजूद हैं। । हम सभी भगवान राम के आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करें और सत्य एवं सदाचार के रास्ते पर आगे बढ़ें।

मुख्यमंत्री ने  इस अवसर पर विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में वर्षों से चली आ रही परंपरा का निर्वहन करते हुए रावण का पुतला फूंककर अन्याय पर न्याय की जीत का संदेश दिया। इस अवसर पर लंका दहन तथा कुंभकर्ण एवं मेघनाथ के पुतले फूंके गए। वहीं, लोक कलाकारों ने भव्य रामदरबार दर्शन और  सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सभी का मन मोह लिया।  मुख्यमंत्री ने भगवान राम, लक्ष्मण एवं सीता माता का रूप धारण किए कलाकारों का अभिनंदन किया। इस अवसर पर आतिशबाजी का  मनभावन नजारा भी दिखा।

मोरहाबादी मैदान में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, विधायक सीपी सिंह, पूर्व डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, पंजाबी- हिंदू बिरादरी दशहरा कमेटी  के अध्यक्ष सुधीर उग्गल एवं दशहरा कमेटी के अध्यक्ष कुणाल अजमानी, पंजाबी- हिंदू बिरादरी दशहरा कमेटी के उपाध्यक्ष रणदीप आनंद सहित अन्य गणमान्य लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रावण दहन दशहरा Jharkhand News Jharkhand Latest News Chief Minister Hemant Soren Ravana Dahan Dussehra