logo

सीएम हेमंत सोरेन ने धनबाद के 20,000 युवाओं को दिया जॉब ऑफर लेटर, कही ये बात...

heee.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन सोमवार को धनबाद पहुंचे और यहां उन्होंने युवाओं को संबोधित किया व जॉब ऑफर लेटर प्रदान किया। इसे लेकर सीएम ने अपने एक्स हैंडल पर कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- आज धनबाद में 20 हजार युवाओं को जॉब ऑफर लेटर प्रदान किया गया। साथ ही परिसंपत्तियों का वितरण एवं परियोजनाओं का शिलान्यास तथा उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुआ। आज आप सभी के लिए अपने परिवारजनों के साथ खुशी मनाने का दिन है। इस ऐतिहासिक क्षण के लिए आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और जोहार।

आज नौजवानों को देश-विदेश की कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। आप सभी ने जिस तरह से सरकार के श्रम विभाग के ट्रेनिंग सेंटर में अपने आप को हुनरमंद बनाया है, उसके अनुरूप आज आपको आपकी योग्यता के अनुसार अलग-अलग कंपनियों में जाने का अवसर मिल रहा है। आपकी यह गाड़ी रुकनी नहीं है, बल्कि और भी आगे जाकर आप लोग अपने आप को तराश कर अपने भविष्य को और उज्जवल बनायें। 

सीएम ने आगे लिखा है कि - हमने बहुत सारे नौजवानों को उद्योगों में अलग-अलग जगह में रोजगार का अवसर उपलब्ध कराया है और उनमें से कई ऐसे नौजवान हैं, जिन्होंने पहले पड़ाव के बाद इतनी लंबी छलांग लगायी है कि वे आज विदेश में रोजगार कर रहे हैं।

आप लोगों को श्रम विभाग के माध्यम से रोजगार उपलब्ध होता है। इससे पहले आपकी शिक्षा-दीक्षा अलग-अलग स्कूलों में होती रही है। लेकिन अब श्रम विभाग के माध्यम से 24 जिलों में श्रम विभाग के श्रम-आवासीय विद्यालय भी बनाए जाएंगे। वहां गरीब-गुरबा के बच्चे निःशुल्क पढ़ाई करेंगे।

अगले वर्ष इस पर हम काम शुरू करेंगे। आप सभी ध्यान रखें कि बहुत जल्द चुनाव होने वाला है। यहां बड़े-बड़े व्यापारियों का हेलीकॉप्टर राज्य में मंडराने लगा है। भाजपा के बहरूपिये झूठ का पिटारा लेकर आपके पास आएंगे, आप सतर्क रहिएगा।

Tags - CM Hemant Soren  job offer letter  Dhanbad Jharkhand News