logo

3 महीने में 40,000 सरकारी नौकरी, झारखंडी युवाओं के लिए सीएम चंपाई का बड़ा ऐलान

a3416.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन  ने कहा कि राज्य में अगले 3 महीने में 40 हज़ार युवाओं के हाथ में सरकारी नौकरी होगी। इसके लिए संबंधित आयोग को नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दे दिया गया है। निजी क्षेत्र की कंपनियों में स्थानीय युवाओं को नौकरी दिलाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो युवा स्वरोजगार के इच्छुक हैं, उन्हें मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत आर्थिक मदद की जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले विभागों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा था कि 35,000 सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना में कम आवेदन पर भी चिंता जाहिर की थी। 

जेएसएससी ने जारी किया परीक्षा का कैलेंडर
गौरतलब है कि झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने बुधवार (26 जून) को जेएसएससी-सीजीएल भर्ती परीक्षा सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया है। जेएसएससी द्वारा जारी कैलेंडर के मुताबिक झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा अगस्त के तीसरे सप्ताह में होगी। झारखंड पारामेडिकल संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन सितंबर के पहले सप्ताह में किया जायेगा। झारखंड स्नातक (तकनीकी/विशिष्ट) योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में होगा। महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा का आय़ोजन जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगा। इसके अलावा झारखंड प्रारंभिक विद्यालय प्रशिक्षित सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा प्रक्रियाधीन है। मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं को रोजगार से जोड़ने का काम कर रही है। 

मुख्यमंत्री ने करोड़ों की योजनाओं का उद्घाटन किया
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 313 करोड़ 96 लाख 24 हज़ार 500 रुपए की 333 योजनाओं का उद्घाटन- शिलान्यास किया। इसमें  165 करोड़ 50 लाख 22 हज़ार 800  रुपए की 167 योजनाओं का शिलान्यास एवं 148 करोड़ 46  लाख 01 हज़ार 700 रुपए की 166  योजनाओं की आधारशिला रखी। वहीं, 23540  लाभुकों के बीच 69 करोड़ 73 लाख 99 हज़ार 11रुपए की परिसम्पतियों का वितरण किया।

Tags - Jharkhand NewsSarkari NaukriGovernment Job in JharkhandJharkhand GovernmentVacancy