logo

CM चंपाई सोरेन ने की विधि व्यवस्था को लेकर बैठक, कहा- बेदखल आदिवासियों को जमीन पर कब्जा दिलाएं 

cm_ch11.jpg

रांची 
CM चंपाई सोरेन ने विधि व्यवस्था को लेकर आज हुई उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि बेदखल हो चुके आदिवासियों को उनकी जमीन पर शीघ्र कब्जा दिलाएं। सीएम ने कहा कि अनुसूचित जनजाति से जुड़े जमीन के उन वादों में आदिवासियों को जमीन पर दखल दिलाना सुनिश्चित करें जिसमें कोर्ट की डिग्री हो चुकी है। साथ ही उन्होंने कहा कि एससी- एसटी एक्ट के तहत दर्ज मामलों का निष्पादन प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द सुनिश्चित करें। इसके तहत दर्ज मामले पेंडिंग नहीं रहें। इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। अफसर इसकी मॉनिटरिंग पूरी गंभीरता के साथ करें।  

शहीदों के परिजन को समय पर मिले सरकारी लाभ 
बैठक में सीएम चंपाई ने अधिकारियों से कहा कि उग्रवादी घटनाओं में जो जवान शहीद हुए हैं, उनके आश्रितों को सरकार की ओर से दिए जाने वाले सभी लाभ यथा समय दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने आगे कहा, नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस कैंप की वजह से लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाये। 


अवैध शराब से हो रहा राजस्व का नुकसान 
बैठक में सीएम चंपाई ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि राज्य में पंजाब- हरियाणा से शराब की खेप के आने और अवैध शराब की बिक्री से सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है। अवैध शराब की बिक्री को नियंत्रित करने के लिए सभी समुचित कदम उठाएं। इस कार्य में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाये। 


 

Tags - Champai SorenCMJharkhand Newshigh level meeting