logo

CM का पुलिस अफसरों को निर्देश- स्नेचिंग, चोरी, लूट और डकैती की घटनाओं पर हर हाल में लगायें लगाम 

CM_CHAMPAI.jpg

रांची 

CM चंपाई सोरेन ने राज्य के सीनियर पुलिस अफसरों को निर्देश दिया कि स्नेचिंग, चोरी, लूट और डकैती की घटनाओं पर हर हाल में लगाम लगायें। बता दें कि सीएम चंपाई सोरेन ने आज जिलों के उपायुक्त एवं एसएसपी/एसपी के साथ विधि-व्यवस्था को लेकर बैठक की। इसमें सीएम ने अपराध नियंत्रण, अवैध मादक पदार्थों और शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये। सीएम ने कहा कि राज्य में लगातार हो रही स्नेचिंग, चोरी, लूट और डकैती की घटनाओं पर हर हाल में लगाम लगाएं। शहरी इलाकों में गश्ती व्यवस्था को अधिक से अधिक सुदृढ़ करें। इसकी निरंतर निगरानी करते रहें।

विधि व्यवस्था राज्य की प्राथमिकता 

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था का बेहतर संचालन राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। चंपाई ने कहा, माफिया और पेशेवर अपराधियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी कानूनी कार्रवाई करें। ताकि उनके मन में भय उत्पन्न हो और वे दोबारा अपराध करने से सोचें।

स्कूल-कॉलेज के आसपास ड्रग्स की बिक्री पर चिंता 
सीएम ने कहा, राज्य के कई शहरों में स्कूल-कॉलेज के आसपास ड्रग्स की अवैध  बिक्री होने की सूचना मिल रही है। इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसे में अवैध मादक पदार्थों और उसकी तस्करी करने वालों के खिलाफ अभियान चला कर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें। युवा वर्ग लगातार इसकी चपेट में आ रहे हैं। ये अत्यधिक चिंता वाली बात है। 

Tags - Champai Sorenlaw and orderJharkhand NewsCRIME