logo

झारखंड के धनबाद में भगवा झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों में झड़प, भारी पुलिस बल तैनात

a1212.jpeg

कुमार बलराम, धनबाद:

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारियों जोरो पर है। झारखंड भी राममय है। अलग-अलग शहरों में कई तरह के धार्मिक आयोजन हो रहे हैं। इसी बीच धनबाद में भगवा झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों में तनाव और मारपीट की खबर है। बताया जा रहा है कि धनबाद के टुंडी थानाक्षेत्र अंतर्गत कदैया गांव में भगवा झंडा लगाने को लेकर 2 पक्षों में मारपीट हो गई। झड़प में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। इस दौरान पत्थरबाजी की घटना भी हुई। कुछ बाइक क्षतिग्रस्त हो गई है। दो पक्षों में तनाव की जानकारी मिलते ही डीएसपी अमर पांडेय, ट्रैफिक डएसपी राजेश कुमार सहित बरवाअड्डा, टुंडी और गोविंदपुर थाना की पुलिस पहुंची। समाचार लिखे जाने तक हालात पर नियंत्रण पा लिया गया था। 

कदैया गांव में भारी पुलिस बल तैनात
इलाके में पुलिस बल की तैनाती की गई है। इलाके में शांति है लेकिन तनाव का माहौल है। पुलिस ने दोनों पक्षों से शांति-व्यवस्था और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। मुखिया अजीमुद्दीन ने झड़प की घटना को दुखद बताते हुए कहा कि जिसने भी झंडा लगाने का विरोध किया उसे हमने फटकार लगाई। दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर लगे आरोप बेबुनियाद हैं। मुखिया अजीमुद्दीन का कहना है झगड़े की मूल वजह जमीन विवाद है। हालांकि, उत्सव में झंडा लगाने पर मारपीट की घटना नहीं होनी चाहिए थी। 

पूर्व मुखिया ने मौजूदा मुखिया पर लगाए आरोप
वहीं, पूर्व मुखिया ने आरोप लगाया कि मौजूदा मुखिया के सामने ही मारपीट की घटना हुई। शांति व्यवस्था बिगड़ने के लिए वही जिम्मेदार हैं। उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। घटना को लेकर जिले के एसएसपी एचपी जनार्दनन ने कहा कि टुंडी थानाक्षेत्र स्थित कदैया गांव में दो पक्षों में मारपीट की खबर है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद लिखित आवेदन मिलने पर कार्रवाई होगी।