logo

हेमंत सोरेन से मुलाकात करने होटवार जेल पहुंचे मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन

hem2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः  
झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करने होटवार जेल पहुंचे हैं। यह मुलाकात कई मायनों में अहम है। इससे पहले चंपाई सोरेन ने 4 अप्रैल को हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। उस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई थी। अब लोकसभा का चुनाव अंतिम चरण में है। कल संताल की तीन सीटों पर वोटिंग के साथ लोकसभा चुनाव समाप्त हो जाएगा। 4 जून को वोटों की गिनती है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं चंपाई सोरेन इन्हीं सारी बातों के विचार विमर्श करने के लिए होटवार जेल पहुंचे हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने नहीं मिली है राहत 

चंपाई सोरेन के साथ और कौन-कौन गया है फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। वैसे जब पिछली बार चंपाई सोरेन होटवार जेल गये थे तब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और मंत्री बसंत सोरेन उनके साथ थे। हालांकि समय-समय पर हेमंत सोरेन की पत्नी, भाई, बच्चे समेत की लोग होटवार जेल हेमंत सोरेन से मुलाकात करने पहुंचते रहते हैं। बता दें कि हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से जमानत नहीं मिली है। जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट का रुख किया है। जिसपर 10 जून को सुनवाई होगी। 

31 जनवरी को हुई थी गिरफ्तारी 

बता दें कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी 31 जनवरी को हुई है। 31 जनवरी की शाम लंबी पूछताछ के बात ईडी ने उनको लैंड स्कैम मामले में गिरफ्तार कर लिया था। 1 फरवरी से वह लगातार न्यायिक हिरासत में हैं। एक बार फिर कोर्ट ने हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। पीएमएलए कोर्ट ने आगामी 13 जून तक के लिए उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ दी है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद नए मुख्यमंत्री के रूप में चंपाई सोरेन ने शपथ ग्रहण किया था। 

 

Tags - Champai Soren Hemant Soren Jharkhand News Hotwar Jail Champai Soran Hemant Soren in jail