logo

आज और कल झारखंड में बारिश के आसार, फीकी पड़ी पंडालों की चमक

कगमपो्.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
दुर्गा पूजा का त्योहार चल रहा है। जगह-जगह पूजा पंडाल का निर्माण हुआ है। लोग मेला घूमने निकल रहे हैं लेकिन बारिश और जलजमाव ने इस बार दुर्गोत्सव का मजा किरकिरा कर दिया है। बुधवार को भी राजधानी समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश हुई। वहीं, कई स्थानों पर वज्रपात भी हुआ। इधर रांची में बारिश के दौरान बजरा आइटीआइ के पास लाइट की सजावट वाला गेट गिर गया। 

पंडाल परिसर में भरा कीचड़ 
पूजा पंडालों की सजावट देखने के लिए लोग पहुंच रहे है। भारी बारिश भी दुर्गा पूजा पंडाल घूमने वाले श्रद्धालुओं को नहीं रोक सकी। बारिश के कारण पंडाल परिसरों में कीचड़ भर गया है। इससे लोगों को परेशानी भी हुई। इसके बाद भी लोगों का आना जारी रहा। बारिश की वजह से दुर्गा पूजा को लेकर बने बड़े-बड़े पंडालों और मेलों की चमक फीकी पड़ गई। मौसम विभाग के अनुसार आगे के दिनों में भी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि 10 और 11 अक्टूबर को भी राजधानी समेत आसपास के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, यह बहुत तेज नहीं होगी। मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक दे आनंद ने बताया कि 12 अक्तूबर यानी दशहरा के दिन से मौसम व साफ होने की उम्मीद है। केवल कोल्हान वाले इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

इधर, बुधवार दोपहर बाद राजधानी के अलग- अलग हिस्सों में झमाझम बारिश व ओलावृष्टि के साथ वज्रपात भी हुआ। सुबह से ही राजधानी के ऊपर बादल मंडरा रहे थे। दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट ली और करीब दो घंटे तक विभिन्न हिस्सों में जोरदार बारिश हुई। तेज बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलजमाव भी हो गया। इससे दुर्गापूजा पंडाल देखने और मेला घूमने निकले लोगों को काफी परेशानी हुई। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 48 मिमी बारिश अड़की में दर्ज की गयी है। जबकि, राजधानी रांची के शहरी क्षेत्र में 30 मिमी बारिश हुई है। 
 

Tags - Jharkhand rain Jharkhand weather monsoon rain rain news rain in jharkhand rain in durga puja