logo

जिस योजना के नाम पर छाती ठोक रही सरकार, उसे लाने वाला मैं थाः चंपाई सोरेन

मगसग31.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भारतीय जनता पार्टी पूरे राज्य में परिवर्तन यात्रा निकाल रही है। इसी क्रम में आज सरायकेला में बीजेपी ने परिवर्तन यात्रा निकाली। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता चंपाई सोरेन ने कहा कि रैली में मौजूद भीड़ इस बात का संकेत है कि परिवर्तन निश्चित होने वाला है। आदिवासियों और मूलवासियों को फिर से अमन-चैन से जीने का मौका जरूर मिलेगा। चंपाई सोरेन ने कहा कि जिस योजना के नाम सरकार छाती ठोकती है उसे लाने वाला मैं था। चाहे बहाली हो या फ्री में बालू देना यह सारे मेरे काम थे। 


आदिवासियों का अस्तित्व कोई बचा सकता है तो वह बीजेपी है
चंपाई ने झामुमो को घेरते हुए बोला कि आज आदिवासियों के अस्तित्व संकट में आ गया है। संताल परगना के लोगों ने ब्रिटिश सामराज्यवाद को स्वीकार नहीं किया लेकिन आज उसी धरती में बांग्लादेशी घुसकर जमीन पर कब्जा कर रहे हैं और सामाजिक व्यवस्था को तोड़ रहे हैं। इस घुसपैठ को सिर्फ भाजपा रोक सकती है इसलिए मैं झामुमो से निकल कर भाजपा में शामिल हुआ। 


कांग्रेस ने आदिवासियों के बारे में नहीं सोचा
चंपाई सोरेन ने कहा कि कांग्रेस ने देश में लंबे समय तक राज किया। लेकिन आदिवासियों और मूलवासियों के बारे में कभी नहीं सोचा। झारखंड को अलग राज्य बनाना बीजेपी की ही देन है। बीजेपी ने आदिवासी और मूलवासी के दर्द को समझा और देश में तीन नए राज्य बनाए। चंपाई ने हो भाषा का जिक्र करते हुए कहा कि ओलचीकी भाषा को आंठवी अनुसूची किया गया है। हो भाषा को भी जल्द ही आठवीं अनुसूची में शामिल किया जाएगा। इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन दिया है। देश में वारंग शिति लिपि को शामिल करने का भी आश्वासन दिया।