logo

बड़ी खबर : चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मुलाकात का फिर मांगा समय

a638.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

विधायक दल के नेता चुने गए चंपई सोरेन ने दोबारा राज्यपाल से समय मांगा है। बुधवार देर शाम राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश कर चुके चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मुलाकात का दोबारा समय मांगा है। उन्होंने फैक्स भेजकर यह समय मांगा है। खबर हैं कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और इस्तीफे के बाद विधायक दल का नेता चुने गये चंपई सोरेन आज किसी भी वक्त राजभवन जा सकते हैं। सत्ताधारी दल के कुछ विधायकों को लेकर चंपई सोरेन राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और उनसे शपथ ग्रहण का वक्त मांगेंगे। बता दें कि बुधवार देर शाम ही चंपई सोरेन,कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के साथ राजभवन गये थे और राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। 

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और इस्तीफे के बाद विधायक दल का नेता चुने गये चंपई सोरेन आज किसी भी वक्त राजभवन जा सकते हैं। सत्ताधारी दल के कुछ विधायकों को लेकर चंपई सोरेन राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और उनसे शपथ ग्रहण का वक्त मांगेंगे। बता दें कि बुधवार देर शाम ही चंपई सोरेन,कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के साथ राजभवन गये थे और राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। चंपई सोरेन ने राज्यपाल को बताया था कि उनके पास 47 विधायकों का समर्थन है। सरकार बनाने के लिए उनके पास पर्याप्त आंकड़ा है। 

चंपई सोरेन ने शिबू सोरेन को बताया आदर्श
इससे पहले चंपई सोरेन ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि गुरुजी (शिबू सोरेन) मेरे आदर्श हैं। मैंने अपने राजनीतिक जीवन में उनके ही आदर्शों का अनुसरण किया है और प्रेरणा पाई है। गुरुजी के आदर्शों पर चलकर ही मैं झारखंड की अस्मिता बचाने के लिए काम करूंगा। मेरा लक्ष्य होगा खुशहाल झारखंड। चंपई सोरेन ने कहा कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त आंकड़ा है। हमें अब बस राज्यपाल के बुलावे का इंतजार है। इसमें विलंब नहीं होना चाहिए। 
राजनीतिक अस्थिरता का माहौल

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और इस्तीफे के बाद झारखंड में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है। तकनीकी या कानूनी रूप से फिलहाल झारखंड में कोई मुख्यमंत्री नहीं है। चंपई सोरेन विधायक दल के नेता चुने गये हैं। सत्ताधारी दल के विधायक सर्किट हाउस में ठहरे हैं।