logo

कोटा : रामनवमी जुलूस में करतब दिखाते वक्त बिजली तार में फंसा चक्र, करंट लगने से तीन की मौत

ramnoumi.jpg

द फॉलोअप डेस्क

रामनवमी के अवसर पर कोटा जिले के सुल्तानपुर कस्बे के कोटडादीप  गांव में गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ है। जहां आखाड़े का करतब दिखाने के दौरान करंट लगने से 3 लोगों की मौत हो गई। जबिक, चार लोग गंभीर रुप से झुलस गए। बताया गया कि आखाड़े का करतब दिखाते वक्त एक युवक का चक्र ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन बिजली लाइन पर जाकर अटक गया। जिस वजह से हर तरफ करंट फैल गया। घटना के बाद जुलूस में अफरा-तफरी का माहौल उतपन्न हो गया। मौके के पर मौजूद लोगों ने डंडों और पानी से युवकों को बचाने का प्रयास किया। लेकिन, करंट इतना जोरदार था कि कई लोग मौके पर अचेत हो गए।

यह भी पढ़ें: कानपुर में सबसे बड़े कपड़ा मार्केट में लगी भीषण आग, 800 दुकानें जलकर खाक

घायलों का MBS अस्पताल में कराया गया भर्ती 

जानकारी के मुताबिक बताया गया कि घटना के बाद मौजूद लोगों ने तीनों युवकों को आनन फानन में सुल्तानपुर के अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान ललित, भिषेक और महेंद्र के रूप में हुई है। जबकि, सभी घायलों हिमांशु, राधेश्याम और अमित को बेहतर इलाज के लिए कोटा के MBS अस्पताल भेज दिया गया। जहां सभी का इलाज चल रहा है। 

मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस

इधर घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और घटना स्थल का जायजा लिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मामले की तफ्तीश में जुट गई। वहीं, जिला कलेक्टर ओपी बुनकर, ग्रामीण पुलिस एसपी कवेंद्र सागर भी कोटा के एमबीएस अस्पताल पहुंचे और घायलों से मिलकर उनका का हाल जाना। इसके साथ ही डॉक्टरों को बेहतर उपचार देने के निर्देश दिए। पुलिस का कहना है कि इस घटना की जांच की जा रही है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT