logo

हनुमान जयंती पर केंद्र ने जारी की एडवाइजरी, माहौल बिगाड़ने वालों को लेकर जानें क्या कहा

196.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रामनवमी पर देश के कई राज्यों में हिंसा हुई। इसको देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को सभी राज्यों के लिए एडवाइजरी जारी की है। मंत्रालय ने कहा कि हनुमान जयंती पर शांति को लेकर कानून-व्यवस्था बनाए रखें। सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की जिस चीज से आशंका हो उस पर विशेष नजर रखें। मालूम हो कि हनुमान जयंती 6 अप्रैल यानी कल है।

हाईकोर्ट ने बयान देने पर लगाई रोक
कलकत्ता हाईकोर्ट ने बंगाल सरकार को इसी सिलसिले में निर्देश देते हुए मंगलवार को कहा है कि अगर आपके पास पुलिस कम है तो आप केंद्र से फोर्स मांगिए। कोर्ट ने यह भी कहा कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कोई भी राजनीतिक शख्सियत, नेता या आम आदमी गुरुवार को मनाए जाने वाले त्योहार को लेकर जनता या मीडिया के सामने कोई बयान नहीं देगा। इधर, बुधवार की रात पश्चिम बंगाल की तीन जिलों हुगली, बराकपोरे और कोलकाता में केंद्रीय सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए।

रामनवमी पर 6 राज्यों में हुई थी हिंसा

30 मार्च को रामनवमी पर पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, बिहार और उत्तर प्रदेश में हिंसा हुई थी। हिंसा के बाद इन राज्यों के कुछ इलाकों में कई दिनों तक तनाव बना रहा। जानकारी के अनुसार हिंसा के मामले में इन राज्यों में 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए गए। सबसे ज्यादा बिहार और बंगाल प्रभावित हुआ है

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT