logo

चतरा : CBI ने टंडवा में की छापेमारी, जानिए! पूरा मामला क्या है...

A187.jpg

चतरा: 

चतरा जिले के टंडवा में सीबीआई छापेमारी करने पहुंची। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां आम्रपाली कोल परियोजना में 83 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच के सिलसिले में सीबीआई पहुंची है। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने टंडवा स्थित पीओ ऑफिस में छापेमारी की। इधर, छापेमारी की सूचना पर जिले में अफरा-तफरी का माहौल है। बताया जाता है कि सीबीआई की टीम ने सीसीटीवी फुटेज और डिस्पैच संबंधित दस्तावेजों की जांच की।

 

कोयला चोरी का सनसनीखेज मामला
गौरतलब है कि जिले में मगध-आम्रपाली कोल परियोजना के आम्रपाली प्रोजेक्ट से 87574.3154 मीट्रिक टन कोयला चोरी की सनसनीखेज घटना सामने आई थी। मामले में सीबीआई ने पिछले सा सीसीएल के अधिकारियों और ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया था। कोयला चोरी की सूचना पर सीबीआई के एसीबी और सीसीएल के विजिलेंस ने औचक छापेमारी की थी। 

83 करोड़ रुपये की हुई थी कोयला चोरी
छापेमारी के दरम्यान कोयले का स्टॉक 48.54 फीसदी गायब मिला। दरअसल, 30 अगस्त 2019 को 1804004 मीट्रिक टन था। लेकिन जांच में 928229 मीट्रिक टन मिला। इस प्रकार कोयले की चोरी से 83 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। मामल में सीबीआई ने प्रोजेक्ट ऑफिस, एजीएम, स्टाफ ऑफिस माइनिंग, कोलियरी सर्वेयर, एरिया सर्विस ऑफिसर और ट्रांसपोर्ट्र को आरोपी बनाया था।