logo

जमीन पर अवैध कब्जा मामले में विधायक अंबा प्रसाद और योगेंद्र साव पर केस दर्ज, जानें पूरा मामला

ambaprasad1.jpg

द फॉलोअप डेस्क, हजारीबाग 
जमीन पर अवैध कब्जा मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद पर मुकदमा दर्ज है। बीजेपी युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य पूनम साहू ने केस दर्ज कराया है। पिता योगेंद्र साव और उनकी पुत्री अंबा प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने हजारीबाग जिले की 50 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है। केवल इतना ही नहीं, अंबा प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने कब्जे के बाद उक्त जमीन पर चहारदीवारी का निर्माण भी करा लिया। 

शिकायतकर्ता ने आंदोलन की चेतावनी दी
जमीन पर अवैध कब्जा केस के सिलसिले में शिकायतकर्ता पूनम साहू ने हजारीबाग प्रशासन को 24 घण्टे का अल्टीमेटम दिया है। पूनम साहू ने प्रशासन से फौरन अंबा प्रसाद और योगेंद्र साव के खिलाफ केस दर्ज करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे के अंदर अंबा प्रसाद और पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे इसके खिलाक सड़क पर आंदोलन करेंगी। 

मो. अहसान के नाम पर नवीकृत थी जमीन

गौरतलब है कि हजारीबाग के हुरहुरू में खासमहाल जमीन की लीज मो. अहसान के नाम पर है। बताया जाता है कि जमीन 31 मार्च 2008 तक मो. अहसान के नाम पर नवीकृत थी। हालांकि, समयावधि बीतने के बाद जमीन का नवीनीकरण नहीं कराया गया और लीज की अवधि समाप्त हो गई। लीज नवीकरण नहीं होने के कारण इसे सरकारी संपत्ति घोषित कर दिया गया। अब आरोप है कि पूर्व मंत्री योगेंद्र साव उक्त जमीन पर पावर ऑफ अटार्नी के जरिए दावा कर रहे हैं। मामले में अपर समाहर्ता विद्या भूषण कुमार ने सदर अंचलाधिकारी से जांच करवाई। जांच रिपोर्ट के मुताबिक जमीन का लीज नवीकरण समाप्त कर इसे रिज्यूम कर लिया गया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N