logo

इरफान अंसारी पर सीता सोरेन की ओर से लगाये गये आरोप और छवि खराब करने के मामले में केस दर्ज, कहा- वीडियो को काट-छांट कर पेश किया जा रहा 

irfan1.jpeg

रांची 

कांग्रेस प्रत्याशी कांग्रेस इरफान अंसारी पर भाजपा की उम्मीदवार सीता सोरेन के द्वारा लगाए गए गलत आरोप लगाने मीडिया एवं जनता मे छवि खराब करने को लेकर केस दर्ज किया गया है। जामताड़ा में केस नंबर 209/24 और तिथि 26-10-24 दर्ज किया गया है। ये केस जिला कांग्रेस कमेटी, जामताड़ा, कार्यकारी अध्यक्ष विजय कुमार के दुबे के आवेदन पर दर्ज किया गया है। 

जिला कांग्रेस कमेटी ने थाना प्रभारी जामताड़ा को लिखे आवेदन में कहा है कि जामताडा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सह विधायक और ग्रामीण विकास मंत्री डॉ. इरफान अंसारी के एक वीडियो को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जामताड़ा की भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन द्वारा तोड़- मरोड़ कर सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है। इस वीडियो को जानबूझकर काट-छाँट कर इस तरह प्रस्तुत किया गया है कि जिससे डॉ. इरफान अंसारी की छवि को धूमिल किया जा सके।
कांग्रेस ने कहा है कि वास्तविक वीडियो में मंत्री द्वारा सीता सोरेन का कोई उल्लेख नहीं किया गया था, और न ही कोई गलत भाषा का प्रयोग किया गया था। इसके बावजूद भाजपा द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए इसे विकृत कर पेश किया गया, जिससे जनता के बीच गलत धारणा उत्पन्न हो रही है। यह न केवल मंत्री की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने का प्रयास है, बल्कि जनता को भ्रमित करने का भी एक षड्यत्र है।
आवेदन में लिखा गया है कि यह कृत्य चुनाव आचार संहिता के खिलाफ होने के साथ-साथ मानहानि का भी एक गंभीर मामला है। मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए वीडियो की सत्यता को जांच कराते हुए भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन और अन्य संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की जाए।
इस विषय में, डॉ. इरफान अंसारी द्वारा कोर्ट में 100 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा करने की भी प्रक्रिया की जा रही है। 

इधर, भाजपा की ओर से कहा गया है कि "इरफान अंसारी ने सीता सोरेन के लिए अमर्यादित टिप्पणी की। वहीं, आदर्श आचार सहिता उल्लंघन मामले में शनिवार को कांग्रेस के प्रत्याशी डॉक्टर इरफान अंसारी पर जामताड़ा थाना में मामला दर्ज किया गया है। कांड संख्या 208/24 दर्ज किया गया है। बताते चलें कि आगामी 24 अक्टूबर को कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर इरफान अंसारी ने जामताड़ा में अपना नामांकन किया था। नामांकन के बाद  कार्यालय के पास ही उन्होंने प्रेस को संबोधित किया था। बीजेपी और सीता सोरेन का आरोप है कि इरफान अंसारी ने इस संबोधन में बीजेपी नेत्री सीता सोरेन के लिए अनुचित शब्दों का प्रयोग किया। इसी को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया है। 

Tags - irfan ansari sita soren case