logo

कल होगा झारखंड में मंत्रिमंडल विस्तार, इतने बजे राजभवन में शपथ ग्रहण

champai_govt.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

8 फरवरी यानि गुरुवार को झारखंड की नई सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होगा। मंगलवार दोपहर 2:30 बजे मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होगा। गौरतलब है कि 2 फरवरी को राजभवन में चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ कांग्रेस के आलमगीर आलम और आरजेडी के सत्यानंद भोक्ता ने मंत्रिपद की शपथ ली थी। चर्चा है कि मंत्रिमंडल में देरी इसलिए हुई क्योंकि कांग्रेस द्वारा समय की मांग की गई थी। कांग्रेस आलाकमान ने मंत्रिपद के नामों पर मंथन के लिए वक्त की मांग की थी।

अबुआ आवास का स्वीकृति पत्र लाभुकों के बीच बांटने

गौरतलब है कि 9 फरवरी से मुख्यमंत्री काफी व्यस्त होने वाले हैं। उनके पास समय का काफी अभाव होने वाला है। दरअसल वह पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की छोड़े हुए अधूरा काम और उनके ड्रीम प्रोजेक्ट यानि अबुआ आवास योजना पर काम करने वाले हैं। वह लाभुकों के बीच अबुआ आवास का स्वीकृति पत्र बांटने का काम शुरू करने वाले हैं। ऐसा वह 17 फरवरी तक करेंगे।

 इन विधायकों ने किया मंत्रिपद का दावा
गौरतलब है कि सत्ताधारी दल में शामिल कई विधायकों ने मंत्रिपद पर अपना-अपना दावा किया है। कांग्रेस के इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला ने मंत्रिपद पर दावा किया। विधानसभा में पत्रकारों से मुखातिब उमाशंकर अकेला ने कहा कि मेरा राजनीतिक करियर 45 साल का है। 2 बार से विधायक हूं। मुझे मंत्रिपद मिलना चाहिए। वहीं, इरफान अंसारी ने कहा कि मैं 2 बार से विधायक हूं और डॉक्टर भी हूं। इस बीच कांग्रेस कोटे से मंत्रिपद के लिए दीपिका पांडेय सिंह के नाम की सर्वाधिक चर्चा है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\