logo

सुखदेवनगर थाना के पीछे खुलेआम बिक रहा ब्राउन शुगर, पुलिस भी देती है साथ

वीदैल.jpg

द फॉलोअप डेस्कः  
रांची के सुखदेवनगर थाना के ठीक पीछे खुलेआम ब्राउन शुगर की बिक्री हो रही है। इस बाबत आज प्रभात खबर अखबार में खबर छपी है। ‘प्रभात खबर’ की टीम ने इस मामले की तहकीकात की है, जिसमें उनको पता चला है कि थाना के ठीक पीछे अतुल, सोनू व शशि नामक युवक ब्राउन शुगर बेचते हैं। धंधेबाज ने बताया है कि उनको कोई डर नहीं है क्योंकि हर दिन थाने से एक ड्राइवर आता है और वसूली करके चला जाता है। उनके साथ दूसरे पुलिसवाले भी होते हैं। यह भी कहा जाता है कि सिस्टम में रह कर कारोबार करो, कोई खतरा नहीं है। कारोबारी ने बताया कि वह खुद इसका सेवन नहीं करता है। अच्छी कमाई है, इसलिए यह धंधा करता है। पुलिस पकड़ भी लेती है, तो गिरोह के अन्य लोग बेल कराने में मदद करते हैं।


पॉकेट में रखते हैं ब्राउन शुगर
छपी खबर के मुताबिक धंधेबाज मिलन चौक खादगढ़ा के आसपास खड़े रहते हैं। ब्राउन शुगर को खैनी की चुनौटी में रखा जाता है।  थाने से 100 मीटर दूर तैलिक धर्मशाला रोड में भी मोंबा व अनिल नामक युवक ब्राउन शुगर बेचते हैं। एक धंधेबाज ने बताया कि जमशेदपुर से एक स्टोन की लागत 65 रुपये की आती है, जिसे 500 रुपये में बेचा जाता है। एक खैनी की चुनौटी में ऐसे 20 से 25 स्टोन रखे जाते हैं। चुनौटी में कोई पकड़ नहीं पाता है कि खैनी है या ब्राउन शुगर। 
मधुकम में भी होता है यह काला धंधा 
सुखदेवनगर थाना से 500 मीटर की दूरी पर न्यू मधुकम रोड नंबर-5 भी आजकल ब्राउन शुगर और गांजा का हब बना हुआ है। एक कारोबारी ने बताया कि देवी मंडप के समीप धीरज साव उर्फ मुर्गा, रंजन मेहता, राजकुमार सिंह,अनिल, दिरू महतो भी ब्राउन शुगर बेचते हैं। इन सबका सप्लायर माडी है, जिसे लोग मोदी भी कहते हैं। 

Tags - brown sugarjharkhand newsranchi newsjharkhand updatejharkhand latest news