logo

झारखंड में BJP या उसकी सहयोगी पार्टी को एक भी सीट पर विजय नहीं मिलेगी – सुप्रियो भट्टाचार्य 

JMM8.jpeg

रांची 

जेएमएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में झारखंड में बीजेपी या उसकी सहयोगी पार्टियों को एक भी सीट नहीं मिलेगी। कहा कि झाऱखंड में बीजेपी के चुने हुए सांसद आज प्रदेश के गांवों में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं। कई गांवों में साइनबोर्ड लगा कर ऐसे नेताओं को घुसने से रोका जा रहा है। कई गांवों से ऐसी बात सुनने को मिल रही है। भट्टाचार्य ने आगे कहा कि 3 चरणों में हुए चुनाव से ये साबित हो गया है कि बीजेपी की हैसियत आज क्या हो गयी है। जनता इनकी सच्चाई को जान चुकी है। अबकी बार 400 पार का नारा बीजेपी के नेता और पीएम नरेंद्र मोदी भूल चुके हैं। अब इनका काम सिर्फ कांग्रेस की आलोचना करना रह गया है। कहा, अगर बीजेपी को संस्कार सीखना है तो राहुल गांधी और चंपाई सोरेन से भारतीय संस्कार सीखना चाहिये, जो जानते हैं कि एक संयमित भाषा क्या होती है।  

आरक्षण खत्म करना चाहती है बीजेपी 
सुप्रियो ने आगे कहा कि पीएम मोदी कहते हैं, आरक्षण खत्म नहीं किया जायेगा। ओबीसी, एसटी औऱ एससी के आरक्षण को समाप्त नहीं किया जायेगा। लेकिन बीजेपी इस काम की शुरुआत बहुत पहले कर चुकी है। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि किन हालात में ओबीसी के आरक्षण को 2001 में 27 प्रतिशत से घटाकर 14 प्रतिशत कर दिया गया। वहीं बीजेपी सरकार ने EWS आरक्षण का नियम लाया। ये सब तरीके क्या एसटी, ओबीसी और एससी के आरक्षण पर प्रहार नहीं हैं। सुप्रियो ने कहा कि बाबूलाल मरांडी को भी इस बात का जवाब देना चाहिये। वे खुद एक आदिवासी नेता हैं। लेकिन वे आज देश औऱ समाज को बांटने की वाली भाषा बोल रहे हैं। 

संविधान बदलने की मंशा

सुप्रियो ने कहा कि पीएम मोदी हर भाषण में बोल रहे हैं कि संविधान को नहीं बदला जायेगा। लेकिन बीजेपी के अय़ोध्या के लोकसभा उम्मीदवार लल्लू सिंह ने एक अवसर पर कहा है कि अगर बीजेपी को 400 सीटें मिल जाती हैं, तो संविधान को बदल दिया जायेगा। पीएम मोदी इसी लल्लू सिंह के साथ रोड शो करते हैं। उन्होंने पूछा, आखिर इससे पीएम मोदी क्या साबित करना चाहते हैं। सुप्रियो ने कहा, इससे जाहिर हो जाता है कि पीएम मोदी के मन में कुछ और है और वे  बोलते हैं कुछ और। कहा, पीएम नारी सम्मान की बात करते हैं। लेकिन प्रज्वल रेवन्ना, जिन पर नारियों की अस्मिता के साथ खेलने का आरोप है, के समर्थन में वोट मांगते हैं। कहा, पीएम मोदी भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते हैं। लेकिन फिर भ्रष्टाचार के आरोपियों को टिकट भी दे देते हैं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Supriyo BhattacharyaPM Narendra ModiBJPLOKSABHA ELECTION