logo

सीता सोरेन की हार की समीक्षा करने बैठे थे बीजेपी नेता, आपस में भिड़े कार्यकर्ता; जमकर हुआ हंगामा 

BJP_DUMKA.jpg

दुमका: 
दुमका लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी सीता सोरेन की हार को लेकर आज बुलाई गयी बैठक में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता ही आपस में भिड़ गये। मिली खबर के मुताबिक दुमका में हुई समीक्षा बैठक में हंगामा हुआ और देर तक कार्यकर्ता व नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे। बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में दुमका एसटी रिजर्व सीट से बीजेपी ने सीता सोरेन को टिकट दिया था। सीता सोरेन ने चुनाव से ठीक पहले जेएमएम छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में उनको जेएमएम के ही प्रत्याशी नलिन सोरेन ने पराजित कर दिया।  

 

दुमका में है सोरेन परिवार का दबदबा 

गौरतलब है कि दुमका सोरेन परिवार के दबदबे वाला इलाका है। सीता सोरेन इस साल के चुनाव में यहां से बीजेपी की उम्मीदवार थीं, जबकि उनके सामने जेएमएम के टिकट पर नलिन सोरेन मैदान में थे। नलिन शिकारीपाड़ा से 7 बार विधायक रह चुके हैं। यहां मुकाबला सोरेन बनाम सोरेन का ही था। बता दे कि बीजेपी ने इस सीट पर पहले सुनील सोरेन को टिकट दिया था, लेकिन सीता सोरेन के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्हें टिकट दे दिया। कुछ कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर चुनाव के आरंभ से ही रोष था। 

दुमका लोकसभा में हैं 6 विधानसभा सीटें
बता दें कि दुमका लोकसभा एसटी आरक्षित सीट है। निर्वाचन क्षेत्र में जामतारा पूरे जिला के साथ-साथ दुमका और देवघर के कुछ हिस्सों को शामिल किया गया है। इस लोकसभा में छह विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें 3 सीटें मसलन दुमका, जामा और शिकारीपाड़ा अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित हैं। इन तीनों में 2 सीट पर जेएमएम और एक सीट जामा पर बीजेपी ने चुनाव जीता था। बहरहाल आज की बैठक में बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प की खबर बीजेपी के सीनियर नेताओं को दे दी गयी है। देखना है पार्टी इस मामले को कैसे सुलझाती है। 

Tags - BJPSITA SORENReview MeetingDUMKA Jharkhand News