logo

हेमंत सरकार में मूक-बधिर भी... : PGT टीचर नियुक्ति प्रक्रिया में गड़बड़ी को लेकर अमर बाउरी ने क्या कहा

a2121.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने फिर पीजीटी टीचर नियुक्ति मामले में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार की आलोचना की है। अमर बाउरी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ऑडियो शेयर किया है जिसमें कथित तौर पर दिव्यांग कोटे से टीचर नियुक्ति भर्ती परीक्षा में चयनित हुआ मूक बधिर अभ्यर्थी एक दूसरी अभ्यर्थी से बातचीत करता सुना जा सकता है। अमर कुमार बाउरी का दावा है कि ये अभ्यर्थी योगेंद्र कुमार है जिसका चयन मूक बधिर श्रेणी में किया गया है। वहीं, वायरल ऑडियो में एक महिला अभ्यर्थी के साथ बातचीत कर रहा व्यक्ति भी खुद को योगेंद्र कुमार बता रहा है। अमर बाउरी ने कहा कि क्या हेमंत राज में मूक-बधिर पीजीटी सफल अभ्यर्थी बोलता-सुनता है? 

दो अभ्यर्थियों के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल 
अमर बाउरी के सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किए गये इस वायरल ऑडियो में महिला अभ्यर्थी दूसरे शख्स से पूछती है कि आप योगेंद्र कुमार ही बोल रहे हैं न? युवक कहता है कि मैंने कहां इनकार किया है कि अपने नाम से? महिला अभ्यर्थी फिर उस शख्स का एग्जाम रोल नंबर बताती है। युवक हां तो नहीं कहता लेकिन इनकार भी नहीं करता। पूछने पर कहता है कि आप चाहती क्या हैं? इस पर महिला अभ्यर्थी कहती है कि हम आपके खिलाफ केस करने जा रहे हैं। आपको नामजद आरोपी बना रहे हैं। आपने मूक बधिर कोटे से नियुक्ति पाई है। तब सामने से दूसरा शख्स कहता है कि ठीक है। आप क्या चाहती हैं, मैं समझ गया? बता दूं कि द फॉलोअप इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

 

पीजीटी टीचर नियुक्ति प्रक्रिया में धांधली का आरोप
गौरतलब है कि झारखंड में झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 4 महीने पहले ली गई पीजीटी टीचर नियुक्ति परीक्षा में धांधली के आरोप लग रहे हैं। अभ्यर्थियों का आरोप है कि बोकारो और धनबाद सहित कई जिलों में सीबीटी माध्यम से ली गई परीक्षा में धांधली हुई है। अभ्यर्थियों को 25 लाख रुपये तक लेकर नौकरी दी गई है। अभ्यर्थी, मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेता भी लगातार इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहे हैं। सरकार ने भी अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया था लेकिन इधर, मुख्यमंत्री ही बदल गये। 

अमर बाउरी ने ट्वीट कर हेमंत सरकार को घेरा
अमर बाउरी ने अभ्यर्थियों के बीच बातचीत का यह कथित ऑडियो वायरल करते हुए कहा है कि क्या हेमंत सरकार में मूक-बधिर पीजीटी सफल अभ्यर्थी सुनता और बोलता है। दावा है कि ये पीजीटी के मूक बधिर वर्ग में पास योगेंद्र कुमार हैं। छात्रों के भविष्य के साथ खेलना बंद कीजिए हेमंत जी! अमर बाउररी ने कहा कि इन्हीं अनियमितताओं की वजह से आज राज्य का युवा इस बेहद ही गंभीर मामले में सीबीआई जांच का मांग कर रहा है। आगे की श्रृंखला में और भी परतें खुलेंगी। 

Tags - Amar BauriPGT Teacher Appointment ScamHemant GovernmentJharkhand News