logo

सरकार बनी तो संताल और पहाड़िया की घट रही आबादी की जांच करायेगी बीजेपी - बाबूलाल मरांडी

BL30.jpeg

रांची 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चुनाव के बाद केंद्र में सरकार बनी तो संताल और पहाड़िया की घट रही आबादी की जांच बीजेपी करायेगी। मरांडी ने दुमका में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि संताल परगना क्षेत्र में संताल, पहाड़िया आदिवासि‍यों की आबादी लगातार कम होना खतरे की घंटी है। जब संताल में पहाड़िया की आबादी घटी, तब बढ़ी किसकी है, यह जांच का विषय है। पाकुड़ के इलाके में पहाड़ियों का गांव उजड़ गये। जहां कभी पहाड़ियां की आबादी थी, वहां घुसपैठियों की बड़ी आबादी है। 

घुसपैठ का मामला उठाया

मरांडी ने कहा, हेमंत सोरेन सरकार के संरक्षण में बांग्लादेशियों के घुसपैठ और अवैध खनन के कारण पाकुड़ एवं साहिबगंज के कई इलाक़ों में संताल, पहाड़िया आदिवासी विस्थापित हो चुके हैं। उनके बारे में कोई चिंता नहीं करता है। बीजेपी की सरकार बनने के बाद विशेष टीम का गठन कर इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रसे और जेएमएम पर आरोप 

मरांडी ने आगे कहा, कांग्रेस और झामुमो ने अपने वोट बैंक को लेकर चुप्पी साध ली है। उनके लोगों ने जमीन ही नहीं छीनी, बल्कि बहू बेटियों को भी छीना। बेटियों को 50 टुकड़ों में काटकर फेंक दिया। इसके बावजूद इंडिया गठबंधन ने आवाज नहीं उठायी। अगर बीजेपी आवाज नहीं उठाती तो किसी पर कोई कार्रवाई नहीं होती। आए दिन इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं। मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन को बीजेपी ने जेल नहीं भेजा है। उन्हें एजेंसी और कोर्ट ने जेल भेजा है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Babulal marandi populationSANTHALBJP