logo

Ranchi : ओवैसी के स्वागत में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा या नहीं, इसकी जांच होगी, DC ने दिया आदेश

A17.jpg

डेस्क: 

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचने पर समर्थकों द्वारा कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने को लेकर बीजेपी ने नाराजगी जाहिर की है। बीजेपी ने इस कृत्य की कड़ी निंदा की है। प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि पुलिस की मौजूदगी में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाना और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने दिखाता है कि सरकार तुष्टिकरण की राजनीति करती है। ये दुर्भाग्यपूर्ण मामला है।

 

बीजेपी ने घटना की निंदा की
बीजेपी ने ओवैसी के समर्थकों के द्वारा कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगाने की कड़ी निंदा की है। प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि अलगाववादी शक्तियों का हेमन्त सरकार के कार्यकाल में मनोबल बढ़ गया है। मुखिया प्रत्याशी के नामांकन से लेकर जीत के जश्न तक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे है। आज तो एयरपोर्ट पर तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के सामने यह नारा लगा।

अफसोस किसी एक व्यक्ति की भी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई। पुलिस को उसी समय ऐसे देशद्रोहियों को नारे लगाने से रोकना चाहिए था और उनकी गिरफ्तारी करके जेल में डालना चाहिए था। जो सरकारी तुष्टिकरण की नीति पर चल रही हो उसकी पुलिस से क्या अपेक्षा की जा सकती है।

तुष्टिकरण की नीति ने बढ़ाया मनोबल
प्रतुल ने कहा यह सरकार के तुष्टीकरण की नीति है जिसके कारण इन दहशतगर्दों का सर चढ़ गया है। उन्होंने मांग की इन देशद्रोहियों पर अविलंब देशद्रोह का मुकदमा कर के नारे लगाने वालों को जेल में डाला जाए। पुलिस को इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि झारखंड में किस षड्यंत्र के तहत अचानक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने लगे हैं। 

रांची डीसी छवि रंजन ने जांच का आदेश दिया
इधर, इस पूरे मामले को लेकर रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने जांच के आदेश दिए हैं। ओवैसी के दौरे पर रांची एयरपोर्ट पर कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने के मामले में रांची उपायुक्त छवि रंजन ने हेहल सीओ और हटिया डीएसपी को 24 घंटे में जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी, मांडर उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी देवकुमार धान के समर्थन में चुनाव प्रचार करने आए थे। कथित तौर पर रांची एयरपोर्ट में उनके समर्थकों द्वारा नारेबाजी की गई।