logo

बिहार कैबिनेट की बैठक आज, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

CABINET.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
बिहार की राजधानी पटना में आज कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक सचिवालय के कैबिनेट हॉल में शाम 4:00 बजे से होगी। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर निर्णय लिया जा सकता है। साथ ही नौकरी और रोजगार को लेकर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है। हालांकि इस बैठक को मंगलवार को तय किया गया था। लेकिन बाद में इसकी तिथि को बदल दिया गया। 

बता दें कि इससे पहले 6 अगस्त को हुई कैबिनेट की बैठक में 36 एजेंडो पर मुहर लगी थी। जिनमें पीएमसीएच में 4315 पदों पर बहाली और परिवहन विभाग में 102 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई थी। इसके अलावा पटना जू में टॉय ट्रेन चलने और बिहार की कंपनियों के प्रोत्साहन के लिए बिहार परचेज प्रिफरेंस पॉलिसि 2024 की स्वीकृति दी गई थी। 
आज की कैबिनेट बैठक में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई विभागों के महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगा सकते हैं। बता दें कि 20 अगस्त को निर्धारित किए गए बैठक के लिए कैबिनेट विभाग की तरफ से लेटर भी जारी कर दिया गया था। साथ ही इसकी तैयारी का निर्देश भी दे दिया गया था। लेकिन बीजेपी कोटे के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा राज्यसभा के उम्मीदवार के चयन को लेकर दिल्ली गए थे। इसी वजह से तिथि में बदलाव किया गया था।


 

Tags - बिहार न्यूज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार Bihar News Bihar Cabinet meeting Chief Minister Nitish Kumar