logo

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई को बड़ी सफलता, धनबाद से अमन सिंह गिरफ्तार

cbi5.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
धनबाद में नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम ने रविंद्र उर्फ अमन सिंह को गिरफ्तार किया है। अमन सिंह पेपर लीक का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम ने आरोपी अमन सिंह को धनबाद के सरायढेला थाना क्षेत्र के कार्मिक नगर स्थित बापू नगर के बिंदु अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया है। फिलहाल सीबीआई अमन से पूछताछ कर रही है।


अब तक चार लोग गिरफ्तार 
बता दें कि पुलिस ने देवघर में छापेमारी कर प्रश्न पत्र बरामद किए थे। जो हजारीबाग के ओएसिस स्कूल सेंटर से हुबहू पाए गए। जिसके बाद सीबीआई टीम ने हजारीबाग में कार्रवाई की। कई दिनों तक ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल से पूछताछ की। जिसके बाद टीम ने प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अब तक कुल चार लोगों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। जिसमें हजारीबाग से जमालुद्दीन, ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल शामिल हैं। साथ ही धनबाद का अमन सिंह। 


बता दें कि अमन सिंह, पेपर लीक कांड में फरार रॉकी का बेहद खास है और रॉकी, संजीव मुखिया का भांजा है, जो रांची में होटल कारोबार से जुड़ा हुआ है। रॉकी ने NEET पेपर लीक के बाद उसका जवाब तैयार करने के लिए सॉल्वर्स का जुगाड़ किया था। रॉकी, झारखंड में संजीव मुखिया गिरोह का खास एजेंट है। रांची और पटना के MBBS स्टूडेंट्स को सॉल्वर्स के तौर पर इस्तेमाल किया गया। जानकारी के मुताबिक, अमन सिंह की गिरफ्तारी से रॉकी और सॉल्वर्स के बारे में अहम जानकारी मिल सकती है। 

सुबह से ही सरायढेला और गोविंदपुर में छापेमारी कर रही थी टीम
पेपर लीक प्रकरण में अब तक गिरफ्तार किये गये लोगों से हुई पूछताछ और उनके डिजिटल डिवाइस से मिली जानकारी के आधार पर सीबीआई अधिकारियों का एक दल धनबाद पहुंचा था। सीबीआई टीम के दो इंस्पेक्टर बुधवार सुबह से ही सरायढेला और गोविंदपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर रहे थे। इसी दौरान सरायढेला थाना क्षेत्र के बापू नगर से अमन सिंह को गिरफ्तार किया गया, जबकि, उसका सहयोगी गोविंदपुर निवासी बंटी भाग निकला।

बंटी की एसयूवी जब्त कर सीबीआई कार्यालय के हवाले किया
हालांकि, सीबीआई टीम ने बंटी की एसयूवी को जब्त कर लिया और धनबाद सीबीआई कार्यालय के सुपुर्द कर दिया। सीबीआई की टीम अमन सिंह को गिरफ्तार कर अपने साथ पटना ले गयी है। वहां उसे सीबीआई के विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश करने के बाद रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की जायेगी। सीबीआई सूत्रों ने पेपर लीक गिरोह के साथ अमन के व्यापारिक संबंध होने की बात कही है।

Tags - Aman Singh Dhanbad Aman Singh Paper Leak Aman Singh NEET Paper Leak Arrested Aman Singh